दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

कोरोना का कहर: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हुआ कोरोना, दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती

नयी दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने एक बार फिर से सरकारों और नागरिकों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। हर दिन दो लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं सैंकड़ों लोगों की जाने जा रही है।इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 87 वर्षीय मनमोहन सिंह को दिल्ली स्थित एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां हालत स्थिर है। एम्स अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल, उनकी हालत स्थिर है।
बता दें कि एक दिन पहले ही मनमोहन सिंह ने कोरोना के खिलाफ कैसे लड़ा जाए इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पांच सूत्रीय सलाह दी थी। उन्होंने पत्र लिखकर पीएम मोदी को कुछ उपाय बताए थे, जिससे कोरोना के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जा सके।

पिछले साल हुई थी तबीयत खराब
बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत पिछले साल मई में खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में भर्ती कराया गया था, जहां से उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी।
मनमोहन सिंह के सीने में दर्द और बुखार की तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स में उनका कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।
बता दें कि नई दवा के रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले बताया गया था कि उनकी सेहत बेहतर हुई है और दिन के समय में उन्हें बुखार नहीं आया। पूर्व पीएम को सबसे पहले एम्स के हृदय और सीने से संबंधित यूनिट के सघन चिकित्सा कक्ष (ICU) में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था। बाद में उन्हें एम्स के कार्डियो-न्यूरो टावर के प्राइवेट वार्ड में भेज दिया गया। डॉ मनमोहन सिंह के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही कई दिग्गज नेताओं ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई और जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
डॉ. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।