उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की चपेट में आने से लगातार मंत्री-विधायक भी दम तोड़ रहे हैं। मंगलवार रात को यूपी सरकार के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया। बता दें कि विजय प्रदेश के तीसरे मंत्री हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। वहीं बीजेपी के 4 विधायकों की भी संक्रमण के चलते जान चली गई है।
दरअसल, 56 वर्षीय मंत्री विजय कश्यप की पिछले महीने 27 अप्रैल को तबीयत खराब हुई थी। जांच कराने के बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कुछ दिन तक वह अपने घर में होम आइसोलेशन में रहकर उन्होंने डॉक्टरो की सलाह पर इलाज करवाया। लेकिन जब सांस लेने में दिक्कत शुरू तो उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ राज्यमंत्री विजय कश्यप का सहारनपुर के नानौता स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर कोरोना-19 प्रोटोकॉल का विशेष ख्याल रखा गया।

कश्यप 2007 में पहली बार लड़े थे विधानसभा चुनाव
विजय कश्यप यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक थे। वह आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं, इतना ही नहीं वो सहारनपुर के जिला बौद्धिक प्रमुख भी रहे हैं। 2007 में उनको पहली बार विधानसभा का टिकट चरथावल विधानसभा सीट से बीजेपी ने दिया था। लेकिन वह चुनाव हार गए थे। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में वह विधायक बने और सरकार में उनको मंत्री बनाया गया।

इन मंत्री-विधायकों की करोना से गई जान!
बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से योगी सरकार के तीन मंत्री और 4 विधायकों का निधन हुआ है। जिसमें पहले प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण, और चेतन चौहान का निधन हो चुका है। वहीं चार विधायकों में लखनऊ विधायक सुरेश चंद्र श्रीवास्तव, औरैया सदर विधायक रमेश चंद्र दिवाकर, बरेली नवाबगंज के केसर सिंह गंगवार और दल बहादुर कोरी भी इस महामारी की चलते अपनी जिदंगी की जंग हार गए।

CM योगी से लेकर पीएम दी श्रद्धांजलि
मंत्री विजय कश्यप के निधन के बाद राज्य सरकार और भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई है। पीएम मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत भाजपा के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।