ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना से जंग जीतकर लौटे डॉक्टर ने कहा- कोरोना को लेकर लोग पैनिक ना हों…

कोरोना को मात देकर लौटे डॉ कृष्णकुमार गुप्ता

मुंबई: सायन-कोलीवाड़ा स्थित ‘प्रिया मेडिकल स्टोर्स’ के मालिक डॉक्टर कृष्णकुमार गुप्ता को मेडिकल स्टोर पर ग्राहकों को दवा देते हुए कब संक्रमण हो गया पता ही नहीं चला! क्योंकि हम इसी बिल्डिंग में ऊपर रहते हैं और नीचे मेरा मेडिकल है. बाहर जाना ही नहीं होता.

कोरोना से जंग जीतकर लौटे डॉक्टर कृष्णकुमार गुप्ता बताते हैं कि मेरा अनुमान है कि उन्हें मेडिकल स्टोर पर किसी कस्टमर से संक्रमण हुआ. डॉ गुप्ता को 17 मई से बुखार आने लगा. कुछ दवाइयां लेने के बाद उन्हें आराम भी हुआ, परन्तु फिर बुखार आने लगा. उन्होंने 22 मई को अपना कोरोना टेस्ट कराया. 23 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

डॉ. कृष्णकुमार ने कहा कि डी वाई पाटिल अस्पताल में मैं एडमिट हुआ, क्योंकि वहां पर मेरी बेटी काजल कुछ समय पूर्व डॉक्टर थी, जो इस समय दिल्ली में है. अस्पताल प्रशासन से उसके अच्छे संबधों के चलते मुझे अस्पताल में तुरंत एडमिट कर लिया गया. वहां डॉक्टर ने मेरा अच्छा इलाज किया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण मुझे निमोनिया भी हो गया था जो सिटीस्कैन के जरिए पता चला. मेरा निमोनिया का भी इलाज किया गया. वहां के डॉक्टर और नर्स हमेशा ख्याल रखते थे. वहां खानपान अच्छा था, सुबह चाय-नाश्ता के अलावा दोपहर और रात्रि में पौष्टिक भोजन मिलता था. इसके अलावा सूप भी मिलता था. मुझे कोविड-19 के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, अजिथ्रोमाईसीन- 500 एमजी के अलावा विटामिन-सी आदि दिया गया. डॉ गुप्ता को अस्पताल में 16 दिन रहना पड़ा. उन्हें 7 जून को डिस्चार्ज किया गया. ठीक होने के बाद वे घर पर क्वारंटाइन अवधि भी पूरा कर लिए. वे अब बिलकुल स्वस्थ होकर मेडिकल पर मोर्चा संभालने लगे हैं.

कोरोना को लेकर बिलकुल पैनिक ना हों
डॉ कृष्णकुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना को लेकर लोग पैनिक ना हों, जरूरत होने पर ही घरों से निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग अवश्य बनाकर रखें. घबराने की बिलकुल जरूरत नहीं है. यदि कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं तो घर में ही आइसोलेट होकर रहना चाहिए और काढ़ा आदि का सेवन करना चाहिए. यदि सिम्टम्स हैं तो अस्पताल में एडमिट होना जरूरी है. लोग खुद नियमों का पालन करें और खतरे को महसूस करें तो संक्रमण से पूरी तरह बचा जा सकता है और तभी देश से कोरोना को हराया जा सकता है.