दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

कोलकाता: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बंगाल में नहीं की वर्चुअल रैली, भूपेंद्र ने किया ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान

कोलकाता: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली वर्चुअल रैली को संबोधित नहीं किया. केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने के कारण केंद्रीय वस्त्र, महिला व शिशु कल्याण मंत्री वर्चुअल जनसंवाद रैली में शामिल नहीं हुईं. उनकी जगह दिल्ली मुख्यालय में भाजपा के महासचिव व राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने रैली को संबोधित किया.
यादव ने वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वाममोर्चा के शासन काल से भी तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य की स्थिति बदतर हुई है. राज्य में हिंसा का वातावरण है. स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में बंगाल पिछड़ गया है, जो राज्य कभी देश का अग्रणी राज्य था. आज पिछड़के पिछले पायदान में पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत से देश को नयी दिशा मिलेगी. श्रम कानून व कंपनीज एक्ट में परिवर्तन से लोगों को अधिक सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसानों को किसान सम्मान निधि द्वारा राशि दी गयी, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बंगाल के किसान को यह राहत नहीं मिल रही है. इसकी सबसे बड़ी अड़चन तृणमूल की सरकार है.

उन्होंने कहा, कोरोना महामारी में देश के गरीबों को संकट झेलना पड़ा है. केंद्र सरकार की योजनाओं से देश के 40 करोड़ लोगों को सीधे लाभ दिया गया. कोरोना संकट में राज्य के लोगों को अम्फान की त्रासदी झेलनी पड़ी, लेकिन प्रधानमंत्री ने तुरंत आकर स्थिति का जायजा लिया और मदद का हाथ बढ़ाया. केंद्र सरकार राज्य के साथ खड़ी है, लेकिन ऐसी दुखद परिस्थिति में भी तृणमूल कांग्रेस द्वारा राहत सामग्री की लूटपाट की गयी.
सांसद ने कहा कि यह लोकतंत्र की दृष्टि से ठीक नहीं है. आनाज बांटने में भी अनियमितता की गयी, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. गरीबों का अहित करने वाली ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. पश्चिम बंगाल की जनविरोधी सरकार को हटाना है तथा भाजपा के नेतृत्व में राज्य में विकास की सरकार बनाना है.
केंद्रीय राज्य मंत्री व पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद देवश्री चौधरी श्री यादव के साथ रैली में शामिल हुईं. मध्य प्रदेश के इंदौर से भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, बर्दवान-दुर्गापुर के सांसद एसएस अहलूवालिया, कोलकाता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, महासचिव सायंतन बसु, महासचिव संजय सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौमित्र खान सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. इस वर्चुअल जनसंवाद रैली में एसएस अहलूवालिया ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को राज्य की सत्ता से बेदखल करने का लोगों से आह्वान किया.