उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

UP: गाजीपुर में ट्यूबवेल पर सो रहे वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गाजीपुर में ट्यूबवेल पर सो रहे वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या, जांच में जुटी पुलिस
गाजीपुर: शहर कोतवाली के गौसपुर बुजुर्गा निवासी विक्रमा यादव (60) की शनिवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से सिर पर वार कर हत्या कर दी। इससे पूरे गांव में सनसनी फ़ैल गयी है। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह रविवार की मौके पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही मृतक की पत्नी गिरिजा देवी से गहन पूछताछ किया। परिजनों से पूछताछ के अलावा पुलिस साक्ष्‍यों की भी पड़ताल कर रही है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विक्रमा यादव शनिवार की रात खाना खाने के बाद प्रतिदिन की तरह शनिवार को घर से करीब 100 मीटर दूर अपने ट्यूबवेल पर सोने चले गए। ग्रामीणों की माने तो रात करीब एक बजे दो बाइक पर सवार पांच से छह की संख्या में विक्रमा के ट्यूबवेल पर पहुंचे थे, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया होगा। रविवार की सुबह जब ग्रामीण ट्यूबवेल पर पहुंचे तो देखा कि खून से लथपथ विक्रमा चारपाई पर पड़े हुए हैं। यह देख वह शोर मचाने लगे। देखते-देखते मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी, तब तक कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। विक्रमा के छोटे भाई संकटा यादव की पत्नी मंसा देवी ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है।

नदी में डूबने से दो युवकों की मौत!
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में रामगंगा नदी में डूबने से रविवार को दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।
अल्लाहगंज थाने के प्रभारी प्रदीप शेरावत ने बताया कि मऊ शाहजहांपुर गांव में चार युवक सुबह रामगंगा नदी में नहाने गए थे। ये युवक तैरना नहीं जानते थे और गहरे पानी में चले गये जिससे फरहत (18) और अजान (19) की मौत हो गई और इनके दो अन्य साथी सुरक्षित बाहर निकल आए।
थाना प्रभारी ने बताया कि काफी तलाश करने के बाद दोनों युवकों के शव नदी से बरामद कर लिये गये।

लाठियों से पीट-पीटकर किशोर की हत्या!
बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंडा क्षेत्र में कुछ हमलावरों ने एक किशोर की लाठियों से पीट-पीटकर कथित रूप से हत्या कर दी। हमले में किशोर के पिता गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।
अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने रविवार को बताया कि बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में शनिवार की देर रात लाठियों से पीट-पीटकर 16 वर्षीय एक लड़के प्रेमबाबू उर्फ दादू की हत्या कर शव तालाब के किनारे पानी में फेंककर हमलावर फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि इस हमले में घायल हुए प्रेमबाबू के पिता परशुराम उर्फ परसी (42) की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है और उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मिश्रा ने बताया कि इस सिलसिले में हमलावर जयकरन और उसके तीन बेटों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। लड़के के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है।
पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। हमलावरों के कुछ परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि लगभग छह-सात माह पूर्व जयकरन की बेटी परशुराम के भांजे के साथ चली गई थी, जो अब तक वापस नहीं लौटी। जयकरन को शक था कि उसकी बेटी को भगाने में परशुराम का हाथ था और इसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था।