गुजरातब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात: कृष्णा सागर झील में डूबने से 5 बच्चों की मौत; 2 को बचाने की कोशिश में चली गई तीन जान!

बोटाड: गुजरात के बोटाद (Botad) जिले में कृष्णा सागर झील में 13 मई को 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना के समय दो बच्चे झील में तैर रहे थे. ठीक उसी समय वे डूबने लगे. दो बच्चों को झील में डूबते देख मौके पर मौजूद तीन अन्य बच्चों ने उन्हें बचाने के लिए झील में छलांग लगा दी. दुर्भाग्य की बात है कि दो बच्चों को बचाने की कोशिश में तीन अन्य बच्चे भी डूब गए. दुर्घटना में डूबे सभी मृतक नाबालिग हैं.
स्थानीय लोगों के मुताबिक, यह घटना शनिवार शाम करीब 4.30 बजे की है. घटना की सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने बोटाद पुलिस को दी. बोटाद पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन बच्चों को बचाया नहीं जा सका. अभी तक मृतक बच्चों की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

दादा से ली थी नहाने की इजाजत
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दो बच्चे अपने दादा के साथ बोटाद झील देखने पहुंचे थे. पहले उसमें नहाने की उनकी कोई योजना नहीं थी, लेकिन वहां पहुंचने के बाद नहाने का प्लान बन गया. यानी झील देखने गए बच्चों ने अपने दादा से झील में नहाने की जिद कर दी. बच्चों की जिद को देखते हुए दादा ने उन्हें झील में नहाने की इजाजत दे दी. दादा की इजाजत मिलने के बाद बच्चे झील में नहाने चले गए. कुछ देर बाद यह दर्दनाक हादसा हो गया.

सभी बच्चे नाबालिग
इस मामले में बोटाद जिला पुलिस अधीक्षक किशोर बलोलिया का कहना है कि बोटाद शहर के बाहर कृष्णा सागर झील में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब दोपहर में दो बच्चे तैरते वक्त डूबने लगे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके पर मौजूद तीन अन्य लोगों ने उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगाई लेकिन वे भी उन्हें बचाने की कोशिश में डूब गए. सभी बच्चों की उम्र 16 से 17 साल के बीच है. इस मामले में बोटाद पुलिस आगे की जांच में जुटी है.