ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

गुजरात सरकार ने ग्रामीणों का 625 करोड़ का बकाया बिजली बिल किया माफ


अहमदाबाद ,  गुजरात की विजय रुपाणी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 6 लाख उपभोक्ताओं का 625 करोड़ रुपये का बकाया बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया। एकमुश्त समाधान योजना के तहत यह बकाया माफ किया गया है। राजकोट जिले की जसदन विधानसभा सीट पर 20 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले गुजरात सरकार की यह घोषणा सामने आई है।
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव में किए गए वादे के अनुरूप एक दिन पहले ही कृषि कर्ज माफी के ऐलान के एक दिन बाद गुजरात सरकार ने यह कदम उठाया है। गांधीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए गुजरात के बिजली मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि सरकार की इस योजना का लाभ उन लोगों को भी मिलेगा जिनके खिलाफ बिजली चोरी के मुकदमे दर्ज हैं और उनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग केवल 500 रुपये का भुगतान करके बिजली कनेक्शन वापस ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं करने को लेकर हमने ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 6.20 लाख लोगों के बिजली कनेक्शन काटे हैं। इन बिजली बिलों की बकाया राशि करीब 625 करोड़ रुपये है। अब सरकार ने फैसला लिया है कि बकाया बिलों की यह राशि माफ कर दी जाए।