झारखण्डब्रेकिंग न्यूज़

गुमला में भीषण सड़क हादसा: पांच युवकों को ट्रक ने रौंदा, 4 की मौत! एक घायल

झारखंड: झारखंड के गुमला व लोहरदगा मार्ग पर स्थित घाघरा प्रखंड के टोटांबी केनटोली के समीप शुक्रवार की देर शाम भीषण सड़क हादसा हो गया है. 12 चक्का लाइन ट्रक ने दो बाइक पर सवार 5 युवकों को रौंद दिया. जिसमें 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक युवक जीवन व मौत से जूझ रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लाइन ट्रक घाघरा से गुमला जा रहा था. दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोग गुमला से घाघरा की तरफ जा रहे थे. इसी दरम्यान लाइन ट्रक ने दोनों मोटरसाइकिल को अपनी चपेट में ले लिया.
सड़क हादसे में घटनास्थल पर ही खरका गांव निवासी कुंवर उरांव (30), अजीत उरांव (30) व घाघरा थाना के चेड़या गांव निवासी रमेश कुमार (25 वर्ष) एवं कुगांव के मनोज उरांव की मौत गयी. एक अज्ञात युवक गंभीर रूप से घायल है. जिसे सदर अस्पताल गुमला में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है. कुंवर व अजीत खरका गांव से घाघरा जा रहे थे. दूसरी बाइक पर सवार मृतक रमेश और उसका साथी गुमला से घाघरा आ रहे थे. इसी दौरान ये घटना घटी. हादसा इतना दर्दनाक था कि सभी शवों के चिथड़े उड़ गये. घटनास्थल पर थाना प्रभारी अमित चौधरी ने पहुंचकर सभी शवों को कब्जे में लेते हुए दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल व ट्रक को जब्त कर लिया है.

सड़क पर गिरा पेड़ बना दुर्घटना का कारण
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटना का मुख्य कारण सड़क में महीनों से गिरा पेड़ है. ट्रक जैसे ही सड़क पर गिरे पेड़ के समीप पहुंचा तो अचानक ही ड्राइवर को सड़क पर पेड़ दिखा. उसके बाद ट्रक ड्राइवर दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाने के लिए दाहिना साइड में स्टेयरिंग घुमा दिया. तभी दोनों बाइक सवार ट्रक की चपेट में आ गये. ग्रामीणों ने कहा कि महीनों से पेड़ की मोटी डाली सड़क पर गिरा पड़ा है, परंतु आज तक हटाया नहीं गया, जबकि यह नेशनल हाइवे है. हर दिन अधिकारी व कई वीआईपी इसी सड़क से होकर गुजर रहे हैं. हादसे के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.