दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

घर की चौथी मंजिल से गिरकर हुई ‘Muthoot Group’ के चेयरमैन एमजी जॉर्ज की मौत!

नयी दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी नॉन बैंकिंग फाइनेंसिंग कंपनी ‘मुत्थूट ग्रुप’ के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुत्थूट की छत से गिरने से मौत हो गई. एमजी जॉर्ज कल रात (शुक्रवार) करीब 9 बजे अपने घर की छत से नीचे गिर गए थे.
पुलिस के मुताबिक, 71 साल के एमजी जॉर्ज बीमार भी थे. वह दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में रहते थे. ये एक्सीडेंटल डेथ है या फिर सुसाइड ये अभी क्लियर नहीं हो पाया है. पुलिस जांच जारी है.
बता दें कि कल शाम खबर आई कि मुत्थूट ग्रुप के चेयरमैन का निधन हो गया. हालांकि, अब बताया जा रहा है कि उनकी मौत घर की चौथी मंजिल से गिरकर हुई थी.
बता दें कि मुत्थूट फाइनेंस देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBCFC) है. यानी कि मुत्थूट भारत की सबसे बड़ी नॉन बैंकिंग फाइनेंसिंग कंपनी है. एमजी जॉर्ज मुत्थूट अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य थे, जिन्होंने ‘मुत्थूट ग्रुप’ के चेयरमैन का पद संभाला था. वह Orthodox Church के ट्रस्टी होने के साथ-साथ फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य भी थे. इसके अलावा जॉर्ज मुत्थूट फिक्की केरल राज्य परिषद के अध्यक्ष भी थे.
जॉर्ज मुत्थूट उन 6 मलयाली लोगों में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल फोर्ब्स मैगजीन की अमीरों की लिस्ट में जगह बनाई थी. एमजी जॉर्ज के नेतृत्व में मुत्थूट ग्रुप ने दुनिया भर में 5000 से अधिक शाखाओं और 20 से अधिक अलग-अलग व्यवसायों में विस्तार किया.