ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

चोरों को पकड़ने के लिए पुलिसवाले बने डाकिया और फल विक्रेता; मिशन ‘अलीबाबा’ को यूं दिया अंजाम!

मुंबई: दहिसर पूर्व के एक अपार्टमेंट से 42.38 लाख रुपये का सोना लूटने वाले चोरों को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिसकर्मी डाकिया और फल विक्रेता बनकर नोएडा और दिल्ली में चक्कर लगाते रहे. आखिरकार हाल ही में उत्तर प्रदेश से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके दूसरे साथियों की तलाश में पुलिस की टीमें अभी भी लगी हैं.
पुलिस के जांचकर्ताओं को गुमराह करने के लिए आरोपियों ने अपने लिए बातचीत करने लिए 97अलग-अलग सिम कार्डों का इस्तेमाल किया था. पुलिस ने इस ऑपरेशन को ‘मिशन अलीबाबा’ नाम दिया था. क्योंकि आरोपियों ने Truecaller ऐप पर ‘अलीबाबा’ के रूप में अपना नाम दर्ज किया था.
मिली जानकारी के मुताबिक, दिसंबर 2021 में दहिसर पूर्व में एक व्यवसायी के आवास पर चोरी की सूचना मिली थी. आरोपियों के ठिकाने का पता लगाने के लिए पुलिस ने 167 कैमरों के फुटेज के अलावा 97 सिम कार्ड के कॉल डेटा रिकॉर्ड की छानबीन की थी. पुलिसकर्मियों की टीमों ने तकनीकी सुराग के आधार पर दोषियों की तलाश के लिए यूपी में अमरोहा और बिजनौर का चक्कर लगाया. इन लोगों का पता लगाने वाले अधिकारियों में से एक ने तो दिल्ली की गलियों में आरोपियों की तलाश करने के लिए एक डाकिये का भेष बना लिया. एक दूसरे पुलिसकर्मी ने फल विक्रेता का भेष बनाया और नोएडा में आरोपियों की तलाश की. ग्रेटर नोएडा में आरोपियों के छिपे होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने यूपी पुलिस की मदद ली और उन्हें पकड़ लिया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान सलमान अंसारी, हैदर अली सैफी और खुशाल वर्मा के रूप में हुई है. इनके पास से 18 लाख रुपये का सोना बरामद किया गया है.