ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मुंबई में फिल्मी स्टाइल में लाखों की लूट कर UP भागे बदमाशों को पुलिस ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

मुंबई/ठाणे: मुंबई पुलिस ने पिछ्ले महीने भिवंडी के भीड़-भाड़ वाली सड़क पर दिन-दहाड़े 12 लाख की लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. भिवंडी पुलिस ने जकात नाका कोणार्क आर्केड बिल्डिंग स्थित ‘Catholic Co-operative Bank Ltd.’ के दो बैंक कर्मचारियों से लूट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन आरोपियों को ट्रैक करके उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शानिवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी.
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने फिल्मी स्टाइल में योजनाबद्ध तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने फूड डिलीवरी ऐप कर्मी की वर्दी पहनकर पुलिस को धोखा देने की योजना बनाई थी. लेकिन आरोपियों के ड्रेस कोड ने ही इनकी गिरफ्तारी में मदद की. इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.
पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि घटना पिछले महीने अक्टूबर अंत की है. जब एक स्थानीय सहकारी बैंक शाखा का कैशियर और सुरक्षा गार्ड पैसे जमा करने के लिए आसपास के दूसरे बैंक जा रहे थे. तभी आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. बताया गया कि घटना का मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, जो मुंबई में एक श्रमिक के रूप में काम करता है. उसी ने अपने 2 साथियों के साथ लूट की योजना बनाई. बैंककर्मी रोजाना आसपास के दूसरे बैंकों में पैसा जमा करने जाते थे. जिसकी भनक आरोपी मास्टरमाइंड को लगी. इसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ लूट की योजना बनाई. तीनों आरोपियों ने उस मार्ग की रेकी की जिस रास्ते बैंककर्मी पैसा जमा करने जाते थे. घटना वाले दिन अन्य दो आरोपियों ने बाइक पर बैंककर्मियों का पीछा किया, जबकि मास्टरमाइंड बैंक के पास से उनके संपर्क में था. बैंककर्मियों का पीछा कर रहे दो आरोपियों ने मौका देखकर बैंककर्मी के हाथों से पैसों से भरा बैग छीना और फरार हो गए. पहचान छिपाने के लिए दोनों ने हेलमेट और फूड डिलीवरी ब्वॉय के कपड़े पहने हुए थे.

सीसीटीवी फुटेज बना निर्णायक
पूरे मामले को लेकर सहायक आयुक्त किशोर खैरनार ने बताया कि पकड़े जाने से बचने के लिए आरोपी आपस में डेटा कॉल के माध्यम से जुड़े थे, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की आवाजाही को ट्रैक करने में मदद मिली. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को ट्रैक किया तो उसके माध्यम से कल्याण के दर्जी को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद एक विशेष टीम यूपी के लिए रवाना हुई. जहां पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की मदद से मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के आठ लाख रुपए बरामद कर तीनों को जेल भेज दिया है.