दिल्लीदेश दुनियाराजनीतिशहर और राज्य

चौकीदार को हटाने के लिए दलों ने भुला दिए अपने मतभेद : PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै में 1,264 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एम्स की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को बहुत प्राथमिकता दे रही है ताकि सभी लोग स्वस्थ रहें और स्वास्थ्य देखभाल सस्ती हों। आज मैं मदुरै, तंजावुर और तिरुनेलवेली में सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों का उद्घाटन करने के लिए खुश हूं।
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने महागठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि इस चौकीदार को हटाने के लिए दलों ने अपने मतभेद भुला दिए हैं। वहीं, सवर्ण आरक्षण पर उन्होंने कहा कि 10 प्रतिशत आरक्षण से दलितों, जनजातियों तथा अन्य के लिए मौजूद आरक्षण व्यवस्था पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत एक जन आंदोलन बन गया है। ग्रामीण स्वच्छता 2014 में 38% से बढ़कर आज 98% हो गई है। हमने इस अवधि में 9 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए हैं, जिनमें से 47 लाख अकेले तमिलनाडु में बनाए गए हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकीकृत भारत पेट्रोलियम कॉपोर्रेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के रिफाइनरी विस्तार परिसर का अनावरण करेंगे। वहीं, वे केरल में 16,504 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा एकल निवेश समर्पित करेंगे।
प्रधानमंत्री का इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड के स्टोरेज वेसल को समर्पित करने का भी कार्यक्रम है और फिर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा प्रायोजित एक कौशल विकास संस्थान की आधारशिला रखने के लिए कोट्टायम जिले के एट्ट्मन्नूर जाएंगे बाद में शाम को, मोदी त्रिशूर में युवा मोर्चा की एक बैठक को संबोधित करेंगे जिसके बाद वह दिल्ली लौट आएंगे। इस महीने पीएम मोदी की यह दूसरी केरल यात्रा होगी।