ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

जल्दी अमीर बनने की चाहत में लूटा साढ़े चार किलो सोना; पुलिसकर्मी समेत तीन गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई के ट्रांबे से साढ़े चार किलो सोना की चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। चोरी के आरोप में ज्वेलरी की दुकान में काम करने वाले व्यक्ति के साथ दो रेलवे पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन्होंने सोची-समझी साजिश के तहत नींद की दवा खिलाकर ज्वेलरी की दुकान में काम करने वाले लड़के को रेल की पटरी के नजदीक लिटा भी दिया था, लेकिन आखिरकार ट्रांबे पुलिस ने गुत्थी को सुलझा लिया। ट्रांबे पुलिस ने साढ़े चार किलो सोना, जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ 47 लाख रुपये है और एक लाख 16 हजार रुपये नगदी भी बरामद कर लिए हैं।
ट्रांबे पुलिस को 8 दिसंबर की सुबह सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जुईनगर रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर पड़ा मिला है। इसकी पहचान नितिन पाटिल (28) के रूप में हुई। नितिन ने पुलिस को बताया कि वह 6 दिसंबर की रात को मंगलूरू से बस में सायन जाने के लिए बैठा था। इस दौरान किसी ने उसे नशीली दवा खिलाकर साढ़े चार किलो सोना और एक लाख 16 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने जब नितिन से पूछा कि वह बस से कहा उतरा, तो बताया कि वह शायद पंजरापुल उतरा था। हालांकि, उसे यह नहीं पता कि वह जुईनगर रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर कैसे पहुंचा?

जल्द धनी बनने की कोशिश में रची साजिश!
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तो एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें नितिन पाटिल बस से स्वयं उतरते हुए नजर आ रहा था और उसके हाथ में एक बैग भी था। इससे साबित हो गया कि नितिन झूठ बोल रहा है। नितिन से जब पुलिस ने सख्ती से पूछा, तो उसके पास कोई जवाब नहीं था और उसने चोरी की साजिश में शामिल होने की बात स्वीकार ली। नितिन ने बताया कि उसने जल्द अमीर बनने के लालच में रेलवे पुलिस में काम करने वाले अपने दोस्तों विकास पवार और प्रभाकर नाटेकर के साथ मिलकर चोरी की साजिश रची थी। प्रभाकर के गांव से चोरी किया गया सोना और पैसे भी बरामद कर लिए गए। पुलिस ने तीनों के खिलाफ आइपीसी की धारा 408 और 120बी के तहत केस दर्ज किया है।