उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

जिगर के टुकड़े का शव टुकड़ों में देख फट गया मां-बाप का कलेजा; आंसुओं के सैलाब में डूबा पूरा गांव, जाँच में जुटी पुलिस

संतकबीर नगर: यूपी के संतकबीरनगर जिले से दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां मासूम कृष्णा का शव टुकड़ों में बरामद हुआ तो परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया। लोग गम में डूब गए। बेटे का क्षत-विक्षत शव देखकर लालन-पालन करने वाले मां-बाप का कलेजा ही फट गया। इस नृशंस हत्या ने पूरे क्षेत्र में सनसनी पैदा कर दी। हर कोई अपने आंसू को छुपाता हुआ दिखाई दे रहा था। हर तरफ सिसकियां थीं, हर कोई आरोपितों को धिक्कार रहा था। बेटे का नाम पुकार कर कृष्णा की मां गुड़िया बेसुध हो जा रही है। कृष्णा की हत्या से मानवता की मर्यादा तार-तार हो गई। लोग पड़ोस में रहने वाले आरोपितों को जल्लाद बता रहे थे।
करमैनी गांव के चंद्रभान साहनी का सात वर्षीय पुत्र कृष्णा 6 अप्रैल की सुबह करीब सात बजे अपने घर से संदिग्ध परिस्थितयों में गायब हो गया था। स्वजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिला। बाद में मेंहदावल पुलिस को सूचना दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा पंजीकृत किया। इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी, लेकिन कोई तथ्य सामने नहीं आया।
बताया जा रहा है कि 12 अप्रैल को एक आडियो वायरल हुआ जिसमें मासूम की हत्या की बात कही गई। आडियो में संदिग्ध आरोपित का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो गुरुवार की दोपहर में उसने हत्या कर शव फेंके जाने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खोजबीन शुरू की तो मासूम का शव दो स्थानों से टुकड़ों में बरामद हुआ।

आरोपितों के घर पर चले बुलडोजर
मासूम की हत्या के बाद से स्वजन के रोने-बिलखने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शव मिलने के बाद खफा परिवार व गांव के लोग आरोपितों के घर पर पहुंच गए। उनके साथ मारपीट करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने मामले को संभाल लिया। गांव के लोग आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की।
मासूम की हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, सीओ अंबरीश भदौरिया, मेंहदावल, बखिरा, धर्मसिंहवा पुलिस के अलावा मौके पर एसओजी की टीम भी पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने खेत में पहुंचकर साक्ष्य इकट्ठा किया। गांव के बाहर पुलिस जगह-जगह घटना के उद्देश्य व साक्ष्य को संकलित करने में जुटी रही। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल को लगाया गया है। फिलहाल मामला शांत है, लेकिन लोगों में आरोपितों के खिलाफ काफी नाराजगी है।
मेंहदावल के प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने बताया कि घटना के संदर्भ में स्वजन से तहरीर प्राप्त हुई है। दो आरोपितों कौसलेंद्र पांडेय उर्फ लंगड़ा उर्फ नितिन निवासी करमौनी और दिलीप साहनी निवासी बढ़या ठाठर के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

घटना के पर्दाफाश में मददगार साबित होगा वायरल आडियो
घटना के संदर्भ में 12 अप्रैल को वायरल आडियो सामने आया, जिसमें कृष्णा के पिता से एक संदिग्ध आरोपित यह बात करते हुए सुनाई दिया कि इस घटना को लंगड़ा नाम के एक आरोपित ने अपहरण पैसे के लिए किया था। लेकिन जब तक वह पहुंचता तब तक मासूम की लोगों ने हत्या कर दी। जिससे सुपारी मांगने की बात अधूरी रह गई।
घटना को अंजाम तक पहुंचाने वाले लोगों में ही कहासुनी हुई और एक आरोपित ने कृष्णा के पिता से फोन करके घटना के बारे में जानकारी दे दी। जिसके बाद पुलिस के हाथ आडियो लगा और मामले की जांच पड़ताल में तेजी आई। हिरासत में लिए गए दो आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी तक घटना का उद्देश्य पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर पुलिस आडियो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई होती तो हत्या से पहले घटना का पर्दाफाश हो जाता।