उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

जौनपुर में झाड़ू लगाने को लेकर हुए विवाद में चचेरे भाइयों में मारपीट, एक की मौत! 2 घायल

जौनपुर: महराजगंज थाना क्षेत्र के वेदौली गांव में सोमवार की सुबह साफ-सफाई को लेकर शुरू हुआ पट्टीदारों के बीच विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। चाचा व चचेरे भाइयों ने फावड़े से प्रहार कर युवक की हत्या कर दी और उसके सगे व चचेरे भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया। मृत युवक को गांव के ही आरपीएफ के रिटायर्ड जवान की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा हुई थी। वह जमानत पर छूटा था।
मिली जानकारी के मुताबिक, वेदौली गांव निवासी 40 वर्षीय जितेंद्र सिंह उर्फ मुन्ना सुबह करीब साढ़े आठ बजे अपने पुराने खंडहर हो चुके घर के बाहर झाड़ू लगा रहा था। खानदान के रिश्ते में चाचा लगने वाले कृपाशंकर सिंह की पत्नी पुष्पा सिंह साफ-सफाई करने पर जितेंद्र सिंह को गाली देने लगीं। इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया। जितेंद्र सिंह, अपने भाई विकास सिंह व चचेरे भाई बृजेश सिंह के साथ कृपाशंकर सिंह के घर शिकायत करने पहुंचा। आरोप है कि उसी समय कृपाशंकर सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह और पुत्रों अनुज सिंह व भाेलू सिंह ने फावड़े से हमला कर दिया। हमले में भोलू सिंह के फावड़े के प्रहार से जितेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विकास सिंह व बृजेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात के बाद आरोपित परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गया।
इस वारदात से गांव में दहशत फैल गई। थानाध्यक्ष संतोष राय, थानाध्यक्ष सुजानगंज विश्वनाथ यादव, एबीएस चौकी प्रभारी हरिश्चंद्र सिंह पुलिस बल के साथ पहुंच गए। घायल विकास सिंह व बृजेश सिंह को पुलिस ने सीएचसी बदलापुर पहुंचाया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सीओ बदलापुर चोब सिंह ने करीब दो घंटे बाद पहुंचकर मौका मुआयना करने के साथ ही ग्रामीणों से घटना के बारे में पूछताछ की। मृत युवक की पत्नी विजय कुमारी की तहरीर पर पुलिस ने नामजद आरोपितों के विरुद्ध हत्या व हत्या के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।