उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

जौनपुर: लो-वोल्टेज और बिजली कटौती से नगरवासी परेशान, कुम्भकर्णी नींद में विभाग!

ज़ालिम गर्मी ने कर दिया जीना, मुहाल!
गुलशन सी ज़िन्दगी को, कर दिया बदहाल!!

जौनपुर: जिले में प्रचंड गर्मी के साथ बढ़ती उमस ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। मौसम ने तल्ख तेवर अख्तियार कर लिया है। जिससे कभी तिखी धूप व गर्म हवा से जलन तो कभी हवा न चलने के कारण भारी उमस ने नगरवासियों को बेहाल करके रख दिया है। रही सही कसर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम पूरी कर रहा है।
विद्युत निगम की ओर से भले ही रोस्टर के मुताबिक, बिजली आपूर्ति का दावा किया जा रहा है, लेकिन यह दावा…हवा-हवाई साबित हो रहा है। जिसके चलते लोगों को इस प्रचंड गर्मी में गंभीर बीमारी व दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के विद्युत पावर हाउस से जुड़े कई क्षेत्र ‘कटौती’ व ‘लो वोल्टेज’ की घोर समस्या से जूझ रहे हैं। जिसमें उर्दू बाजार, शकरमण्डी, सुखीपुर के नागरिकों का रातों की नींद व दिन का चैन हराम हो गया है। लो वोल्टेज के चलते घरों में कूलर, पंखा, एसी और फ्रिज काम करना बंद कर दे रहे हैं। उमस भरी गर्मी से छोटे बच्चे बीमार पड़ रहे हैं तो बुजुर्ग स्वर्ग सिधार रहे हैं। डाक्टरों के यहां लम्बी कतारें देखी जा रही है। जीवकापार्जन की मजबूरी के चलते पुरुष युवा वर्ग तो चिलचिलाती धूप में भी घर के बाहर निकल जा रहे हैं लेकिन महिलाओं को घर में कैद रहना पड़ रहा है। ज़ालिम गर्मी और उमस के कारण लोगों में अजीब तरह की बेचैनी हो रही है। हवा न चलने पर छत पर भी आराम मयस्सर नहीं हो पा रहा था। पसीने की चिपचिपाहट के आगे पंखा, कूलर क्या एसी की हवा भी फेल होती दिखी। बार-बार बिजली की ट्रिपिग से सारे उपकरण खराब हो रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि 24 घंटे में कभी-कभी हाई वोल्टेज (300) के उपर पहुँच जाने पर स्टेबलाइजर, वाटर पंप, पंखे धू-धू कर के जल जा रहे हैं। नगरवासियों ने चेताया है कि विद्युत निगम यदि शीघ्र ही बिजली की कटौती और बदहाली दूर नहीं करता है तो हम लोग विभाग के खिलाफ सड़क पर उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।