ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

टेरर फंडिंग मामले में 11 राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA और ED का छापा, पीएफआई चीफ हिरासत में

मुंबई: देशभर में टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के नेतृत्व में 11 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। महाराष्ट्र में आज सुबह से ही पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कई ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी शुरू की है। यह छापेमारी महाराष्ट्र के अलावा देश के अन्य 10 राज्यों में भी जारी है। फिलहाल, महाराष्ट्र के पुणे, भिवंडी और नवी मुंबई जैसे इलाकों में छापेमारी जारी है। इस छापेमारी में एनआईए के साथ एटीएस, जीएसटी और ईडी की टीम भी शामिल है। इस छापेमारी के संबंध में एनआईए ने पीएफआई के कार्यकर्ता रजी खान को हिरासत में भी लिया है। एनआईए की एक टीम नासिक के लिए भी रवाना हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र स्थित ऑफिस से जांच एजेंसियों ने कुछ सामान भी बरामद किए है।
एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में एटीएस की अलग-अलग टीमों ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे, कोल्हापुर, औरंगाबाद, बीड़, परभणी, नांदेड, मालेगांव (नासिक जिला) और जलगांव में छापेमारी की। एटीएस की टीमों ने महाराष्ट्र में अलग-अलग इलाकों से करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया और महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स बरामद किए।
महाराष्ट्र के पुणे जिले के कोंधवा कौसर मस्जिद के पास पर एनआईए की छापेमारी जारी है। एनआईए की एक टीम पीएफआई के नवी मुंबई के नेरुल स्थित ऑफिस पर भी मौजूद है। पीएफआई का ऑफिस नवी मुंबई के नेरुल सेक्टर 23 धरावे गांव में है। बीती रात तीन बजे से यहां छापेमारी जारी है।
अधिकारी ने बताया कि एटीएस ने भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में मुंबई, नासिक, औरंगाबाद और नांदेड में चार केस दर्ज किए हैं। एटीएस अधिकारी इन मामलों के संबंध में कुछ लोगों से पूछताछ भी कर रहे हैं। बता दें कि कल महाराष्ट्र में इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी किया था। इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पुणे में इस समय पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नाम के इस इस्लामिक आतंकी संगठन का ट्रेनिंग प्रोग्राम चल रहा है। इसके साथ ही दबे पांव एसडीपीआई भी महाराष्ट्र के औरंगाबाद और जालना में तेजी से अपने संगठन में सदस्यों का भर्ती अभियान शुरू की है।

PFI के 106 सदस्य गिरफ्तार
समाचार एजेंसी ANI केअनुसार  देश भर में 11 राज्यों में बड़ी कार्रवाई करते हुए, NIA, ED और राज्य पुलिस ने PFI के 106 से सदस्यों को गिरफ्तार किया है।’ जानकारी के अनुसार, PFI के दिल्ली प्रमुख परवेज अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, असम, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पुडुचेरी, राजस्थान, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की कार्रवाई हुई है।