ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, दो लोगों की मौत; 5 घायल

ठाणे: ठाणे स्थित एक फैक्ट्री में जोरदार धमाका होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है, धमाका इतना भीषण था कि मौके पर ही 2 मजदूरों की मौत हो गई। घटना में 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फैक्ट्री में चल रहा था नाइट्रोजन गैस कंटेनर भरने का काम
मिली जानकारी के अनुसार, ठाणे जिले के उल्हासनगर में शहाड इलाके में स्थित सेंचुरी रेयॉन नाम की फैक्ट्री के CS2 विभाग में भारी विस्फोट हो गया। विस्फोट शनिवार को सुबह 10.45 बजे उस समय हुआ जब वहां नाइट्रोजन गैस कंटेनर भरने का काम चल रहा था। ठाणे महानगर पालिका के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में यह विस्फोट हुआ।

वहीं, पुलिस ने बताया कि कंपनी में नाइट्रोजन गैस का एक टैंकर लाया गया था, जिसे सीएस2 (कार्बन डाइसल्फाइड) से भरा जाना था और टैंकर की जांच के दौरान विस्फोट हो गया। घटना में घायल हुए लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाकर भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि उनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें आईसीयू में भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि जिस समय धमाका हुआ उस वक्त वहां कितने लोग मौजूद थे। फ़िलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।