ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे: नाले में पलटी ऑटोरिक्शा; एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत! 4 घायल

ठाणे: ठाणे के टिटवाला में रहने वाले एक परिवार की दिनभर की खुशी आधी रात के बाद मातम में तब्दील हो गई। मुंबई में दिनभर मौज-मस्ती करने के बाद उक्त परिवार ऑटोरिक्शा द्वारा मुंबई-नासिक हाईवे से खुशी-खुशी घर लौट रहा था। इसी दौरान तेजगति से चल रहा ऑटोरिक्शा अंधेरे के कारण पलटी होकर निर्माणाधीन नाले में जा गिरा। नाले में रिक्शा गिरने के कारण एक ही परिवार की दो महिलाओं और एक मासूम बच्चे सहित तीन की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में दुर्घटनाग्रस्त रिक्शाचालक पर केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, टिटवाला में रहनेवाले रिक्शाचालक राकेश चौहान उर्फ टोनी (३४) बुधवार ३१ मई को अपनी पत्नी, साली और चार बच्चों के साथ मुंबई स्थित जुहू चौपाटी घूमने गए थे। दिनभर घूमने के बाद एक ही ऑटोरिक्शा में सवार सातों लोग मुंबई-नासिक हाईवे द्वारा टिटवाला वापस जा रहे थे। रात को ११:३० बजे के आसपास सड़क पर अंधेरा होने के कारण तेजगति से चल रहा ऑटोरिक्शा अनियंत्रित होकर सड़क के बगल में निर्माणाधीन नाले में जा गिरा। नाले में पानी भरा होने के कारण ऑटोरिक्शा पानी में डूबने लगा। रिक्शाचालक की चीख-पुकार सुनकर राहगीरों ने रस्सी के सहारे नाले में डूब रहे सभी सदस्यों को एक-एक कर नाले से बाहर निकाला, जिन्हें तत्काल इलाज के लिए भिवंडी के इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने जांच करने के बाद रिक्शाचालक की पत्नी, उसकी साली और छोटी बेटी को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य चार का इलाज चल रहा है। कोनगांव पुलिस ने इस घटना के बाद रिक्शाचालक राकेश चौहान पर दुर्घटना की जिम्मेदारी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि मुंबई-नासिक हाईवे को चार लेन बनाने का काम एमएमआरडीए द्वारा तेजी से किया जा रहा है। साथ ही सड़क के किनारे बने नालों को भी चौड़ा किया जा रहा है, लेकिन एमएमआरडीए द्वारा राहगीरों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। हमेशा व्यस्त रहनेवाले मुंबई-नासिक नेशनल हाईवे पर एमएमआरडीए ने निर्माणाधीन नाले के पास सेफ्टी बैरिकेडिंग या लाल कलर की इंडिकेटर लाइट तक नहीं लगाई है। यहां स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण रात के अंधेरे में रिक्शा ड्राइवर को यह नहीं पता चल सका कि यहां नाले का निर्माणकार्य चल रहा है। इतना ही नहीं, आनेवाले समय में भी लापरवाही के कारण होनेवाली दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
वहीँ, टिटवाला के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पवार का कहना है कि इस हादसे में यदि ठेकेदार की लापरवाही दिखी तो उस पर भी केस दर्ज किया जाएगा।