ठाणेब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

महिला की सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझी, टैटू से खुला हत्या का राज; पति और देवर गिरफ्तार

ठाणे: ठाणे जिले के भायंदर इलाक़े में शुक्रवार को उत्तन पुलिस स्टेशन की हद में समुंद्र किनारे एक ट्रैवल बैग में महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी मच गई थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. जिसके एक ही दिन बाद अब पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है. पीड़ित महिला की शिनाख्त हो गई है. पुलिस ने बताया कि मृतक महिला नायगांव की रहने वाली थी.

पुलिस के मुताबिक, मिंटू को पहले अंजली से प्यार हुआ फिर लव मैरिज भी कर ली तीन साल बाद मिंटू को अपनी पत्नी अंजली के चरित्र पर शक हुआ तब उसने अपनी पत्नी काम तमाम कर दिया और उसके शव को सूटकेस में भरकर उत्तन के समुद्र में फेंक दिया. अंजली से तीन साल का एक बच्चा भी है. इस हत्या का राज महिला के हाथ पर बने टैटू से खुला और उसके जरिए ही पुलिस दोनों आरोपियों तक पहुंच गई. पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में उसके पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है. महिला का पति मिंटू सिंह और देवर चुनचुन सिंह मूलत: बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पुलिस ने दोनों की रिमांड के लिए आज उन्हें अदालत में पेश किया है.

टैटू ने खोली हत्या की गुत्थी!
पुलिस के मुताबिक, महिला की सिर कटी बॉडी के चलते उनके पास कुछ ज्यादा सुराग नहीं था. महिला के हाथ पर बने टैटू को जांच का आधार बनाते हुए पुलिस ने वसई-विरार के करीब 15-20 टैटू की दुकानों पर छानबीन की. इस छानबीन में महिला के हाथ पर बने त्रिशूल और ॐ के टैटू की पहचान टैटू बनाने वाले ने कर ली. उससे मिले सुरागों ने आधार पर महिला की पहचान अंजली सिंह के रूप में हुई. जिसके बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी और उसके पति मिंटू सिंह और देवर चुनचुन सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने सुलझाई अंजली के हत्या की गुत्थी, दो गिरफ्तार

पत्नी के चरित्र पर था शक
पुलिस के मुताबिक, आरोपी मिंटू सिंह को अपनी पत्नी अंजली के चरित्र पर शक था. इसको लेकर आए दिन दोनों में झगड़े भी होते थे. 24 मई 2023 को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मिंटू सिंह ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी. इसके बाद उसने अपने घर के अंदर ही सिर को धड़ से अलग किया और अपने भाई चुनचुन की मदद से सूटकेस में भरकर भायंदर की खाड़ी में फेंक दिया. उसके बाद अपने डेढ़ साल के बच्चे को ससुराल में छोड़ वह हैदराबाद चला गया और फिर वहां से अपने गांव बिहार चला गया.
गांव से वह अपनी पत्नी के जेवर को लेने के लिए वापस मुंबई आया ही था कि उसकी पत्नी की बॉडी पुलिस के हाथ लग गई और मिले सुरागों के आधार पर दोनों आरोपियों के फरार होने से पहले ही दादर स्टेशन से वो हत्थे चढ़ गए. वहीं पुलिस ने हत्या के इस मामले को सुलझा तो लिया है, लेकिन अब तक महिला का सिर और हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद नहीं हो पाया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.