चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने बांटे एबी फॉर्म, कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

मुंबई, भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन घोषित होने से पहले ही शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटना शुरू कर दिया है। गठबंधन के ऐलान से पहले ही शिवसेना द्वारा अपने उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटे जाने से राजनीतिक हलकों में कई तरह की अटकलबाजी शुरू हो गई। हालांकि शिवसेना के एक बड़े नेता ने कहा कि इससे गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला जिन सीटों पर कोई विवाद नहीं है उन सीटों के उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटने की शुरुआत की गई है। खासकर दूर दराज के उम्मीदवारों तक समय से एबी फॉर्म पहुंचाने और अंतिम समय में किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए ऐसा करना जरूरी भी है।
बता दें कि चुनाव में पार्टी की तरफ से नामांकन भरने के लिए और पार्टी का अधिकृत चुनाव चिह्न पाने के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को ए और बी दो फॉर्म भरने पड़ते हैं।
शनिवार को श्राद्ध पक्ष समाप्त हुआ और रविवार को नवरात्रि की घटस्थापना के साथ ही शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 9 उम्मीदवारों को एबी फॉर्म बांटे। नवरात्रि के पहले ही दिन 9 उम्मीदवारों को एबी फॉर्म का वितरण और उसमें भी कोल्हापुर जिले के शिवसेना के सभी छह वर्तमान उम्मीदवारों को नवरात्रि के पहले दिन एबी फॉर्म बांटे गए।
रविवार को नवरात्रि के पहले दिन जिन 9 उम्मीदवारों को उद्ध‌व ठाकरे ने एबी फॉर्म बांटे उनमें औरंगाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से संजय शिरसाट, कोल्हापुर उत्तर सीट से राजेश क्षीरसागर, सावंतवाडी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक तथा गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह कोल्हापुर जिले के सभी छह मौजूदा विधायकों जिनमें कागल सीट से संजय बाबा घाडगे, चंदगड सीट से संग्राम कुपेकर, करवीर सीट से चंद्रदीप नरके, हातकणंगले सीट से डॉ. सुजित मिणचेकर, शाहूवाडी सीट से सत्यजीत पाटील, राधानगरी सीट से प्रकाश आबिटकर, शिरुल सीट से उल्हास पाटील को एबी फॉर्म देकर उनकी उम्मीदवारी तय कर दी गई है। वहीँ नालासोपारा से प्रदीप शर्मा को एबी फॉर्म मिल चुका है। जिन उम्मीदवारों को उद्धव ठाकरे ने एबी फॉर्म दिए उन्होंने उद्धव से एबी फॉर्म लेते हुए अपनी तस्वीरें अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर पोस्ट की है।

शिवसेना ने कुछ सीटों पर किया उम्मीदवारों के नाम का ऐलान: सूत्रों ने बताया कि रविवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया, उन पर कोई टकराव नहीं है। शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकार कोंकण के सिंधुदुर्ग की सावंतवाडी सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राजेश क्षीरसागर कोल्हापुर शहर से चुनाव लड़ेंगे।
गौरतलब है कि शिवसेना ने वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे को चुनाव मैदान में उतारा है।