उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

डीआईजी STF अनंत देव का ट्रांसफर, विकास दुबे के हरियाणा में छिपे होने की आशंका? पुलिस ने छापेमारी के बाद 3 लोगों को लिया हिरासत में…

कानपुर एनकाउंटर: एक्शन में योगी सरकार

कानपुर: कानपुर के बिकरू गांव में हुए हत्याकांड के बाद जिले में पुलिस अधिकारियों पर योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। अब डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का तबादला कर दिया गया है। उन्हें यहां से हटाकर पीएसी मुरादाबाद भेजा गया है। अनंत देव की तस्वीरें जय बाजपेयी के साथ सामने आने के बाद उन पर लगातार सवाल उठाया जा रहा था। दरअसल, जय बाजपेयी की तस्वीरें विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसके बाद बाजपेयी से भी पूछताछ की गई।
हत्याकांड के बाद वायरल चिट्ठियों को लेकर तत्कालीन एसएसपी अनंत देव पर सवाल उठे थे। इस पत्र मामले की जांच आईजी लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई है। उधर, आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने थाना चौबेपुर में हुई घटना के संबंध में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को पत्र भेजकर तत्कालीन एसएसपी कानपुर अनंत देव पर कार्रवाई की मांग की थी।
अमिताभ ने शहीद सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के अनंत देव को लिखे गए एक पत्र के आधार पर सवाल उठाए हैं। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि इस पत्र में देवेंद्र ने अनंत देव को साफ तौर पर बताया था कि निलंबित एसओ विनय तिवारी का विकास के पास आना-जाना और वार्ता करना बना हुआ है। इसके साथ ही कानपुर के चौबेपुर थाने में पोस्टेड सभी सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल का पुलिस लाइंस में ट्रांसफर कर दिया गया है।

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के साथियों का पोस्टर जारी

फरीदाबाद के एक होटेल में देखा गया विकास दुबे?
वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर से फरार हुआ विकास दुबे संभवत: हरियाणा में है। फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल में विकास दुबे और उसके दो गुर्गों के छिपे होने के खबर पर मंगलवार को अचानक कई थानों और क्राइम ब्रांच की टीमें पहुंच गई। होटल कर्मियों को अंदर लेकर तलाशी ली गई लेकिन पुलिस को कमरे खाली ही मिले। इसके बाद पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को कब्जे में ले लिया।

होटल से बाहर निकली पुलिस पहले कुछ भी बताने से कतराती रही। आखिर में ओल्ड थाना एसएचओ अर्जुन देव ने बताया कि होटल के अंदर फायरिंग की सूचना मिली थी, जो अफवाह निकली। वहीं, सूत्रों की माने तो यूपी के चर्चित और कुख्यात अपराधी विकास दुबे और दो गुर्गों के होटल में होने का इनपुट था। इसी इनपुट पर यह बड़ी छापेमारी हुई। इस छापेमारी के बाद क्राइम ब्रांच ने शहर की एक कॉलोनी से तीन युवकों को पूछताछ के लिए उठाया है।
सूत्रों की मानें तो इन युवकों की आईडी होटल का कमरा बुक करने में लगाई गई थी। सूचना यह है कि ये युवक स्थानीय हैं और होटल में ठहरे भी नहीं हैं। अब इनकी जगह पर फिर होटल में कौन ठहरा और क्यों आईडी लगाई गई, इसकी जांच-पड़ताल क्राइम ब्रांच कर रही है।
पूछताछ के साथ ही दो क्राइम ब्रांच की टीमें मेवात और गुड़गांव के लिए रवाना हो गई। उन टीमों ने वहां भी कुछ ठिकानों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई के बारे में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। क्राइम ब्रांच की टीमें छापेमारी में लगी हुई हैं। होटल पर छापेमारी में क्राइम ब्रांच डीएलएफ, बदरपुर बॉर्डर, बड़खल, क्राइम ब्रांच-30, ओल्ड फरीदाबाद थाना, सेक्टर-31 थाना और अन्य टीमें शामिल हुई। इतनी बड़ी संख्या में पुलिसबल देखकर आस-पास के लोग भी भौंचके रह गए।