दिल्लीशहर और राज्य

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हुई ठगी का शिकार, अकाउंट से उड़े 34 हजार!

नयी दिल्ली: साइबर क्राइम के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं। ठगों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि वह बिना किसी डर के बड़े- बड़े लोगों को चूना लगा रहें है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया हैं। यहां ठग ने अपना शिकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी को बनाया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने ऑनलाइन वेबसाइट ओएलएक्स (Olx) पर सोफा बेचने का विज्ञापन दिया था। एक शख्स ने उनसे सोफा खरीदने के लिए संपर्क किया और दोनों के बीच एक डील फाइनल हुई। जालसाज ने हर्षिता का भरोसा जीतने के लिए कुछ पैसे उसके खाते में ट्रांसफर किए। उसके बाद ठग ने एक क्यूआर कोड भेजा और उसे स्कैन करने को कहा। हर्षिता ने जैसे ही कोड को स्कैन किया उसके खाते में से 20 हजार रुपए डेबिट हो गए। जब हर्षिता ने उस शख्स से इस बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि गलती से गलत बार कोड भेज दिया है। ठग ने फिर एक ओर कोड भेजा और स्कैन करने को कहा। हर्षिता ने फिर स्कैन किया तो उसके खाते से 14 हजार रुपए निकाल लिए गए।
फिर हर्षिता केजरीवाल को महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। उन्होंने सिविल लाइंस थाने में संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंप्लेंट के आधार पर हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। हम संदिग्ध का पता लागने की कोशिश कर रहे हैं।