उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

नोएडा के फर्जी कॉल सेंटर पर यूपी ATS ने की छापेमारी, पूरे देश में फैला रखा था ठगी का ‘मकड़जाल’

नोएडा: यूपी एटीएस की टीम ने मंगलवार को एक नोएडा के सेक्टर-63 स्थित एक फर्जी कॉल सेंटर में छापेमारी कर कई लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में कश्मीरी युवक-युवती भी शामिल बताए जा रहे हैं। मंगलवार सुबह भारी पुलिस फोर्स कॉल सेंटर पर पहुंची और छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मौके से दस्तावेज और बड़ी संख्या में कंप्यूटर समेत कई लैपटॉप बरामद किए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूपी एटीएस ने मंगलवार सुबह नोएडा पुलिस के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन के दौरान सेक्टर-63 स्थित बीएसआई बिल्डिंग में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एटीएस ने वहां काम करने वाले कश्मीरी युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है।
छापेमारी की सूचना मिलते ही नोएडा के डीसीपी हरीश चंद्र भी मौके पर पहुंच गए हैं। एटीएस की टीम भी करीब 2 घंटे से भी अधिक समय से अंदर है। बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ करने के साथ ही कॉल सेंटर के रिकॉर्ड्स भी खंगाल रही है।
हालांकि, पुलिस या ATS की तरफ से अभी छापेमारी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी मीडिया के साथ शेयर नहीं की गई है। पुलिस ने चारों तरफ से बिल्डिंग को घेरे रखा।
इस कॉल सेंटर के जरिए बेस्ट स्टार डिपार्टमेंटल स्टोर के नाम से लोगों के पास कॉल करके ग्रोसरी गिफ्ट के ऑफर दिए जा रहे थे। इसके साथ ही विदेशी कॉल को भी भारतीय ग्राहकों के पास ट्रांसफर किया जाता था। इससे सरकार को प्रतिमाह करीब 20 लाख रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा था।
इस फर्जी कॉल सेंटर संचालक जम्मू-कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है। इस कॉल सेंटर की आड़ में वह विदेशी कॉल को देशभर में अवैध तरीके से ट्रांसफर करता था।