ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

देश कर रहा बिग-बी के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं…अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव!

(File Photo)

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बच्चन फैमिली में ऐश्वर्या राय बच्चन और बेबी आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमिताभ और अभिषेक पहले ही हॉस्पिटल में भर्ती हैं। हालांकि जया बच्चन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।
हालांकि अभी तक ऐश्वर्या और आराध्या घर पर ही हैं। माना जा रहा है कि उन्हें घर पर ही होम क्वॉरेंटीन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि आराध्या और ऐश्वर्या में कोरोना के किसी प्रकार के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे। हालांकि अभिषेक बच्चन को कुछ दिनों से हल्का बुखार था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया और वह पॉजिटिव पाए गए जबकि अमिताभ बच्चन को हल्की सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि चूंकि ऐश्वर्या और आराध्या में कोई लक्षण नहीं हैं तो उन्हें होम क्वॉरेंटीन किया जाएगा और वहीं उनका जरूरी इलाज चलेगा।

अभिषेक के बाहर जाने से घर में कोरोना आया
बच्चन परिवार से जुड़े सूत्रों की मानें तो अभिषेक बच्चन के बाहर जाने के कारण घर में कोरोना परिवार तक पहुंचा है, क्योंकि वे ही कुछ दिनों से अपनी वेब सीरीज की डबिंग के लिए स्टूडियो जा रहे थे, जबकि अमिताभ लॉकडाउन लगने के बाद से घर से बाहर नहीं निकले। यह जानकारी सामने आने के बाद ‘साउंड एंड डबिंग स्टूडियो’ आने वाले सभी लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। इसके बाद डबिंग स्टूडियो अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है, जहां अभिषेक अपनी वेब सीरीज ‘‘ब्रेथ: इंटू द शैडो’’ की डबिंग के लिए जा रहे थे। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने यह खबर ट्विटर पर साझा की है।

अभिषेक ने की कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि
अभिषेक बच्चन ने खुद ट्विटर पर यह जानकारी दी थी कि वे और उनके पिता कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने लिखा था- ‘‘आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।’’

अमिताभ के बंगले ‘जनक’ को किया गया सील
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने अमिताभ के बंगले ‘जनक’ को सील कर दिया है। इस बंगले में अमिताभ का ऑफिस है और बिग-बी परिवार समेत ‘जलसा’ बंगले में रहते हैं, जिसे रविवार को बीएमसी ने सैनेटाइज कर कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है।

अमिताभ-अभिषेक की हालत स्थिर
नानावटी अस्पताल की ओर से शाम 4 बजे मीडिया को बताया गया कि भर्ती होने के 19 घंटों के बाद अमिताभ और अभिषेक दोनों की हालत स्थिर हैं। दोनों आइसोलेशन वार्ड में अलग-अलग कमरों में हैं और दोनों के लक्षण हल्के हैं। डॉक्टर कोरोना के साथ अमिताभ की पुरानी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए ट्रीटमेंट स्ट्रेटजी बना रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने की पुष्टि
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने ट्वीट करके बताया कि, ‘ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। जयाजी का टेस्ट निगेटिव आया है। हम बच्चन परिवार के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं।’ इससे पहले मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया था कि रैपिड टेस्ट में तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन बाद किए गए कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना से लड़ता बच्चन परिवार
केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट किया- “प्रिय अमिताभ जी, पूरे देश के साथ मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आप देश के लाखों लोगों के आदर्श हैं। आइकॉनिक सुपरस्टार हैं। हम आपका अच्छे से ध्यान रखेंगे। शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामना।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा- “श्री अमि‍ताभ बच्‍चन जी के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने की खबर से मैं बेहद दुखी हूं। उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करती हूं।”

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्वीट में लिखा- “हम सभी प्रार्थना करते हैं कि आप तेजी से स्वस्थ हों। गेट वेल सून अमिताभ बच्चन जी।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन, राकांपा नेता सुप्रिया सुले, समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई राजनेताओं और दिग्नेगजों ने बिग-बी की जल्दी रिकवरी की दुआ मांगी है।

अमिताभ के साथ सबसे अच्छी जोड़ी बनाने वाले धर्मेंद्र ने अपने फार्म हॉउस से ट्वीट करके अमिताभ को हौसला दिया। उन्होंने लिखा- अमित, जल्दी ठीक हो जाओगे।

अमिताभ के साथ कई सुपरहिट फ़िल्में देने वाली हेमा मालिनी ने लिखा- मैं आपके लिए प्रार्थना कर रही हूं अमित जी, और मुझे विश्वास है कि हम सबकी दुआओं से आप सुरक्षित लौट आओगे।