धुलेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

धुले पुलिस की बड़ी कार्रवाई: पकड़ा हथियारों का जखीरा; 90 तलवार और खंजर के साथ 4 गिरफ्तार

धुले: महाराष्ट्र के धुले में एक स्कॉर्पियो से 90 धारदार हथियार बरामद हुए हैं। इनमें 89 तलवार और एक खंजर है। मुंबई-आगरा हाईवे पर एक स्कॉर्पियो को पुलिस ने रोका और जब अंदर झांककर देखा तो उसके होश उड़ गए।
गौरतलब है कि धुले पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान से भारी मात्रा में हथियार महाराष्ट्र आ रहे हैं। सूचना मिलते ही धुले पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली और चार आरोपियों को हथियारों के साथ पकड़ लिया। धुले पुलिस ने इसे मुंबई-आगरा हाईवे पर सोनगीर गांव के पास से बरामद किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जालना की ओर जा रही स्कॉर्पियो कार से पुलिस ने 89 तलवारें और 1 खंजर बरामद किया है। इन हथियारों के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि एक मई ‘महाराष्ट्र दिवस’ पर जालना के पास औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे की जनसभा होने वाली है, जो फिलहाल लाउडस्पीकर विवाद को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं। ‘अजान’ बनाम लाउडस्पीकर विवाद और ‘हनुमान चालीसा’ पाठ को लेकर महाराष्ट्र में सियासत गर्म है और सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका है। ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में हथियार मिलना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है कि इन हथियारों का ऑर्डर किसने और क्‍यों दिया है? हथियार को राजस्थान से महाराष्ट्र में इतने बड़े पैमाने पर क्यों लाया जा रहा था, यह अभी तक एक गहरा रहस्य बना हुआ है?

ऐसे हुई हथियारों की बरामदगी
धुले पुलिस की ओर से बताया गया है कि बुधवार सुबह करीब 7 बजे मुंबई-आगरा हाईवे पर सोनगीर पुलिस का गश्ती वाहन गुजर रहा था। इसी दौरान इन्होंने संदिग्ध स्कॉर्पियो (MH09-CM-0015) को शिरपुर से धुले की ओर जाते देखा। पुलिस ने स्कॉर्पियो का पीछा किया और ड्राइवर को एसयूवी रोकने की चेतावनी भी दी, लेकिन वह नहीं रुका। पुलिस ने उसका पीछा करना जारी रखा और तकरीबन आधे घंटे बाद स्कॉर्पियो को सोनगीर फाटे के पास रोका गया। इसमें एक ड्राइवर समेत तीन लोग सवार थे। जब गाड़ी की तलाशी शुरू हुई तो उसमें से 90 धारदार हथियार बरामद हुए।

राजस्थान के चितौड़गढ़ में बने थे यह हथियार
पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार पाटिल ने बताया कि बरामद हथियार की कीमत 7 लाख 13 हजार 600 रुपए है। पाटिल के मुताबिक, इसे राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बनाया गया था। इस संबंध में हमने वहां की पुलिस से बात किया है और जालना पुलिस को भी इस बारे में एक्शन लेने के लिए कहा है। इसलिए आने वाले समय में कुछ अन्य लोग भी इस मामले में गिरफ्तार हो सकते हैं।

ज्ञात हो कि तीन सप्ताह पहले पुणे में 97 तलवारें बरामद की गई थीं। मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। तलवारों के अलावा आरोपियों के पास से खुखरी और अन्य सामान भी बरामद किए गए थे। जांच पड़ताल में जानकारी सामने आई थी कि बरामद तलवारों को औरंगाबाद और अहमदनगर भेजा जाना था।

मुंबई-आगरा हाईवे पर स्कॉर्पियो की तलाशी के दौरान बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
मुंबई-आगरा हाईवे पर स्कॉर्पियो की तलाशी के दौरान बरामद हुआ हथियारों का जखीरा