पंजाबब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब: पटियाला में जुलूस निकालने को लेकर भिड़े शिवसैनिक और सिख संगठन, लहराई तलवारें; एक-दूसरे पर किया पथराव

पंजाब: पंजाब के पटियाला में काली मंदिर के पास दो पक्षों में खालिस्तान पर जुलूस निकालने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि लोग एक-दूसरे पर पथराव करने लगे।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस ने मामले को सुलझाने की कोशिश की तो एक गुट ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष ने भी तलवार लहराना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करके मामले पर काबू पाना पड़ा।
खबरों के मुताबिक, शिवसेना के नेता खालिस्तान के विरोध में जुलूस निकालना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी। उसके बाद भी ये जुलूस निकला और दूसरी ओर से कुछ लोग इस जुलूस के विरोध में आ गए और हिंसा भड़क गई।
इस घटना में SHO समेत कुछ और लोग चोटिल हो गए हैं। वहीं पुलिस को हालात संभालने के लिए हल्का सा बल प्रयोग भी करना पड़ा। बताया गया कि फुव्वारा चौक पर अगर ये दो पक्ष आमने-सामने आ जाते तो बड़ी हिंसा हो सकती है, जिसे पुलिस ने समय रहते संभाल लिया। फिलहाल, शहर में हालात बेहद तनावपूर्ण हैं, यहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

क्या है पूरा मामला?
पंजाब के पटियाला के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को शिवसेना नेताओं ने ‘खालिस्तान मुर्दाबाद’ मार्च निकाला था। शिवसेना के पंजाब कार्यकारी अध्यक्ष हरिश सिंगला की देखरेख में निकाला गया यह मार्च आर्य समाज चौक से शुरू हुआ। शिवसैनिक ‘खालिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान कुछ सिख संगठन भी तलवारें लेकर सड़क पर आ गए और हिंसक झड़प होने लगी। दोनों गुटों के सदस्यों ने तलवारें लहराई और एक-दूसरे पर पथराव किया। वहीँ पटियाला मामले को गंभीरता से लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तुरंत जांच के निर्देश दिए हैं, उन्होंने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।