ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीति

संजय राउत के ट्वीट से बढ़ी राणा दम्पति की मुश्किलें; दाऊद के गुर्गे यूसुफ लकड़ावाला से लिया था 80 लाख का लोन!

मुंबई: सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी। हालांकि, अब इस मामले में शनिवार को सुनवाई की जाएगी। आज की रात भी राणा दंपत्ति को जेल में ही बितानी होगी। दूसरे मामलों की वजह से आज सुनवाई हो पाना संभव नहीं था। उनके वकील ने इस मामले की तत्काल सुनवाई की मांग की थी।
बता दें कि नवनीत और उनके पति रवि राणा को बीते सप्ताह गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। नवनीत राणा ने अपनी गिरफ़्तारी को गलत बताते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट से उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द के लिए अपील की थी, जिसे अदालत ने ख़ारिज कर दिया था। राणा दम्पति को उम्मीद थी आज शायद वो जेल की सलाखों से बाहर आ जाएंगी। लेकिन अदालत ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए मामले की सुनवाई को एक दिन के लिए टाल दिया है। अब इस मामले पर कल दोपहर में सुनवाई होगी।

आखिर क्यों नहीं मिली जमानत?
आज सुनवाई के दौरान पुलिस ने अपना जवाब दाखिल करते हुए राणा दंपति की जमानत का विरोध किया। पुलिस ने अपनी दलील में कहा कि दोनों पर देशद्रोह का मामला गंभीर है। रवि राणा पर पहले से ही कई क्रिमिनल केस दर्ज हैं। तो वहीं नवनीत राणा ने जाली दस्तावेज बनाए हैं। जमानत मिलने पर दोनों जेल से बाहर आकर केस को प्रभावित कर सकते हैं।

राणा दंपत्ति पर बेवजह का मामला दर्ज!
अदालत में सुनवाई के लिए राणा दंपति की तरफ से एडवोकेट आबाद पोंडा पेश हुए थे। अपनी जिरह के दौरान उन्होंने कहा कि यह केस बिना बात का है और राणा दंपति चुने हुए नेता हैं जो कहीं नहीं भागेंगे। लिहाजा उनकी आजादी उनसे नहीं छीनी जानी चाहिए। साथ ही उनके बच्चे घर पर अकेले हैं। बूढ़े मां-बाप हैं, जिन्हें ख्याल रखने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी उनकी हिरासत नहीं मांगी है। जिसकी वजह से वे अब तक न्यायिक हिरासत में हैं। आबाद पोंडा ने कहा कि दोनों की आठ साल की बेटी है। अदालत चाहे तो दोनों पर कुछ शर्तें लगाकर उनकी रिहाई का आदेश जारी कर सकती है।

संजय राउत के ट्वीट से बढ़ी राणा दम्पति की मुश्किलें!
दूसरी ओर शिवसेना सांसद संजय राउत ने जेल में बंद राणा दम्पति पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा कि राणा दंपत्ति के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग से संबंध हैं। इस बाबत राउत ने सबूत पेश करते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा- ‘नवनीत राणा ने यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रूपये का लोन लिया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि यूसुफ के संबंध ‘डी कंपनी’ से थे। इसके अलावा उसे 200 करोड़ रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।
सूत्रों की माने तो संजय राउत के इस खुलासे के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) राणा दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ना तय हैं। लकड़ावाला की बीते साल कैंसर से जेजे अस्पताल में मौत हो गयी थी।

संजय राउत के ट्वीट में क्या?
महाराष्ट्र में एक तरफ जहां राणा दंपत्ति बनाम शिवसेना की लड़ाई चल रही है। वहीं दूसरी तरफ सांसद संजय राउत ने नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नवनीत राणा ने यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपए का लोन लिया था। जिसकी जेल में मौत हो गई थी। उसी लकड़ावाला को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी संबंध हैं। राउत ने यह सवाल भी उठाया है कि क्या इस मामले की जांच ईडी ने की है? आखिर यह की सुरक्षा का मामला है। इस बाबत संजय राउत ने ट्वीट भी किया है।
राउत ने कहा कि लकड़ावाला को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 200 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। उसकी लॉकअप में ही मौत हो गई थी। यूसुफ की गैरकानूनी कमाई का हिस्सा अब भी नवनीत राणा के अकाउंट में है। तो अब ईडी राणा को चाय कब पिलाएगी। आखिर क्यों बचाया जा रहा है इस ‘डी गैंग’ को? बीजेपी इस मामले पर खामोश क्यों है? अब संजय राउत के इन तीखे सवालों के बाद नवनीत राणा की मुश्किलें और भी बढ़ती नज़र आ रहीं हैं।

कौन है यूसुफ लकड़ावाला?
संजय राउत ने जिस यूसुफ लकड़ावाला का जिक्र किया है…आखिर वह कौन है? यह भी जानना जरूरी है। दरअसल, पिछले साल यूसुफ लकड़ावाला की कैंसर की वजह से जेजे अस्पताल में मौत हो गई थी। वो मुंबई में पेशे से एक बड़ा बिल्डर है। जिसे प्रवर्तन निदेशालय ने एक लैंड ग्रैबिंग मामले में गिरफ्तार किया था। लकड़ावाला की मौत 76 साल की उम्र में हुई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तब लकड़ावाला से खंडाला स्थित एक जमीन मामले में हुई मनी लॉन्ड्रिंग के संदर्भ में पूछताछ भी की थी। यूसुफ लकड़ावाला फिल्मों में फाइनेंस भी करता था।