उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

नए साल की रात लुटने से बची वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट

जबलपुर: नए साल की पहली रात का स्वागत करने के बाद जब लोग मस्ती में झूम रहे थे, उसी समय कुछ लुटेरे वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस को लूटने की तैयारी में एसी कोच में घुस गए, लेकिन कोच में मौजूद डिप्टी सीटीआई की सक्रियता की वजह से लुटेरों के मंसूबे ध्वस्त हो गए, यात्रियों के एकत्रित होने के कारण बड़ी वारदात होने से बच गई।
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 12168 वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को जब बागरातवा स्टेशन पर खड़ी हुई तब दो लुटेरे ट्रेन की कपलिंग खोलकर अंदर घुसे और उन्होंने कोच ए-1 के सभी गेट खोल दिए, जिससे उनके बाहर खड़े साथी अंदर आ सकें। लुटेरे हथियार लेकर जैसे ही एसी कोच में घुसे, वहाँ मौजूद डिप्टी सीटीआई ब्रजेश तिवारी ने खतरे को भाँपते हुए जोरदार आवाज लगाई, जिससे सो रहे यात्री उठ गए और यात्रियों के जागते ही लुटेरे घबराकर तेजी से बाहर की ओर भाग निकले। ट्रेन में लूट होने की आशंका की जानकारी मिलते ही अन्य कोच के यात्रियों में दहशत फैल गई।
बागरातवा स्टेशन पर ट्रेन का हॉल्ट नहीं, फिर क्यों रुकी 7 बाद में टिकट चैकिंग स्टाफ श्री तिवारी ने जीआरपी और आरपीएफ को ट्रेन में लूट के प्रयास की सूचना दी गई, अब संदिग्धों की तलाश की जा रही है। जीआरपी और आरपीएफ की टीम इस बात से हैरान है िक वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट का बागरातवा स्टेशन पर हॉल्ट नहीं है, इसलिए ट्रेन बागरातवा स्टेशन पर कभी रुकती नहीं है, लेकिन 31 दिसम्बर की आधी रात को ट्रेन कैसे यहाँ रुकी और किसने इसे रोका, इन सवालों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।