दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग पर भड़के सीएम उद्धव ठाकरे, बोले- हमें जेल में डालना है तो डाल दो!

मुंबई: उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग और रिश्तेदार के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा है. महाराष्ट्र विधानसभा में अपनी बात रखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग करने वाले पहले यह बताएं कि आपने महबूबा मुफ्ती का समर्थन क्यों किया?, जिन्हें अफजल गुरु और बुरहान वानी से सहानुभूति थी.

बीजेपी अब क्या दाऊद के नाम पर वोट मांगेंगी?
सीएम ठाकरे ने कहा कि दाऊद इब्राहिम कहां है?, इस बारे में किसी को जानकारी नहीं है. बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आपने राम मंदिर के नाम पर पिछला चुनाव लड़ा था. अब क्या आप दाऊद के नाम पर वोट मांगने जा रहे हैं. क्या ओबामा ने लादेन के नाम पर वोट मांगे थे. हिम्मत है तो दाऊद को मार डालो. बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि सत्ता में आना है तो आओ, लेकिन सत्ता में आने के लिए यह सब कुचक्र मत करो. किसी के परिवार को परेशान मत करो. हमने ऐसा नहीं किया है.

हमें जेल में डालना है तो डाल दो: उद्धव ठाकरे
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सत्ता में आने के लिए अगर हमें जेल में डालना है तो डाल दो. अयोध्या में बाबरी मस्जिद के नीचे राम मंदिर आपको मिल गया, ऐसे ही आपको कृष्ण जन्मभूमि का भी शोध मिलता है तो वहां जो जेल है उसमें मुझे डालो. मैं कोई कृष्ण नहीं हूं शायद मैं देवकी के सात पुत्रों में से कोई एक होऊंगा. अगर आप मुझे जेल में डालेंगे तो मैं वहां कृष्ण जन्म का इंतजार करूंगा. जिस तरह से मैं यह कह पा रहा हूं कि मैं कोई कृष्ण नहीं हूं. इस तरीके से आपके अंदर भी क्षमता होनी चाहिए कि आप कह पाएं कि आप कंस नहीं हैं. आप कंस बनने की दिशा में मत बढ़िए.

नवाब मलिक ने कौड़ियों के भाव खरीदी थी जमींन!
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कुर्ला स्थित गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड में छापेमारी की थी. ईडी की इस कार्रवाई से महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को मुंबई के कुर्ला स्थित जिस गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड पर छापेमारी की, यह वही संपत्ति है जिसे लेकर नवाब मलिक पर आरोप लगाए गए हैं. महाराष्ट्र में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक पर आरोप उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के संरक्षण में हसीना पारकर परिवार पर दबाव बनाकर गोवावाला बिल्डिंग कंपाउंड को कौड़ियों के भाव खरीदी है.

महाविकास आघाड़ी (MVA) सरकार के कई नेताओं तथा मंत्रियों के खिलाफ ईडी कर रहा कार्रवाई!
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस सप्ताह धन-शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार श्रीधर माधव पाटनकर की कम्पनी श्री साईबाबा गृहनिर्मिती प्राइवेट लिमिटेड की 6.45 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थी. महाविकास आघाड़ी सरकार के कई राजनेताओं तथा मंत्रियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई कर रहा है. महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक को भी प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था. इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को भी पिछले साल नवंबर में एजेंसी ने धन-शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था.