ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

नवी मुंबई के खारघर में 6 लाख 44 हजार रुपए का e cigarette बरामद

नवी मुंबई: खारघर के सेक्टर- 4 में नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा एक दुकान में छापेमारी की गई। यहां से पुलिस ने 6 लाख 44 हजार रुपए के ई-सिगरेट का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने 27 साल के अर्जुन राठौड़ नामक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल संतोष गायकवाड को सूचना मिली कि खारघर के सेक्टर-4 स्थित श्री महावीर एक्सप्रेस सर्विस प्राइवेट लिमिटेड नामक दुकान में भारी मात्रा में ई-सिगरेट रखा हुआ है। इसी सूचना के आधार पर उक्त दुकान में छापेमारी की गई।
जांच करने के दौरान उक्त दुकान में विभिन्न फ्लेवर के ई-सिगरेट मिले। इस मामले में अर्जुन राठौड़ के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट निषेध अधिनियम 2019 की धारा 4(1) 7 के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि खारघर में इस तरह के अपराधों का पर्दाफाश होने के बाद से पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है और जांच अभियान को तेज कर दिया है।
गौरतलब है कि खारघर शिक्षा का गढ़ कहा जाता है, जिसकी वजह से इसे नो लीकर जोन घोषित किया गया है, लेकिन अब यह शिक्षा का गढ़ नशे के कारोबारियों का गढ़ बन गया है। जहां पर विदेशी नागरिकों द्वारा ड्रग्स का कारोबार किया जा रहा है। वहीं इस इलाके में रहने वाले कुछ लोगों द्वारा अवैध तौर पर शराब बेचने का कारोबार भी किया जा रहा है। पुलिस की कार्रवाई के बाद भी इस नोड में ड्रग्स और अवैध शराब की बिक्री पर लगाम नहीं लग रही है। जिसे लेकर यहां के नागरिक काफी रोष व्याप्त है।