मुंबई शहर

नाबालिग छात्र ने आत्महत्या के लिए यूट्यूब पर देखे वीडियो, फिर झूले पर लटक कर दी जान..!

मुंबई के नालासोपारा में एक नाबालिग लड़के ने सोसाइटी के गार्डन में लगे झूले पर फंदा डाल कर फांसी लगा ली। जान देने से पहले लड़के ने बाकायदा इसकी प्रैक्टिस की थी और कॉपी में डाइग्राम भी बनाया था। घटना के बारे में परिजन भी अनभिज्ञ बने रहे हैं। पुलिस जांच में आत्महत्या से पहले का सच परिजनों के लिए चौकाने वाला रहा। तुलिंज पुलिस स्टेशन ने बताया कि हुजैफा अली असगर नागोरी (15) रश्मी रेजिडेंसी में माता-पिता के साथ रहता था। हुजैफा वसई के बसंत नगरी स्थित सेठ विद्या मंदिर में 8वीं का छात्र था। मंगलवार 15 जनवरी की रात 10 बजे के करीब हुजैफा बिल्डिंग के गार्डेन में लगे झूले पर फांसी के फंदे से लटकता मिला। चौकीदार ने इसकी जानकारी पुलिस स्टेशन को दी।
मरने से पहले की प्लानिंग : मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़के के कमरे की तलाशी ली तो उसके कंप्यूटर और स्कूल नोट बुक में डाइग्राम बना नजर आया। इसमें जान देने के विभिन्न तरीके बने हुए थे। जैसे पंखे से लटक कर जान देना, कुर्सी पर बैठ कर हाथ की नस काटना आदि। यही नहीं, उनसे जाने देने के तरीकों के कई वीडियो भी यूट्यूब पर देखे थे।
परिजनों ने जताई अनभिज्ञता : नाबालिग के माता-पिता से इसके बारे मे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे के कुछ पता नही है। फिलहाल पुलिस नोट बुक और कंप्यूटर कब्जे में लेकर आगे की जांच मैं जुट गई है।