उत्तर प्रदेशदिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

गडकरी ने कहा – अगले साल मार्च तक पूरी तरह साफ हो जाएगी गंगा..

नागपुर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि मार्च 2020 तक गंगा नदी 100 फीसद स्वच्छ हो जाएगी। जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनर्जीवन मंत्री ने इसे सुशासन से जोड़ा है। केंद्रीय मंत्री नागपुर में भाजपा के एससी मोर्चे की सभा को संबोधित कर रहे थे।
गडकरी ने कहा, ‘वर्तमान में 26000 करोड़ रुपये की परियोजना का सिर्फ 10 फीसद काम हो रहा है। गंगा निर्मल होने लगी है। इस साल मार्च तक 30 से 40 फीसद काम पूरा हो जाएगा और अगले साल मार्च तक गंगा 100 फीसद स्वच्छ हो जाएगी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह जिला अनुसार, राज्य अनुसार और परियोजना अनुसार काम का रिकार्ड देंगे। उन्होंने बताया, ‘न केवल गंगा बल्कि उसकी 40 सहायक नदियों पर भी हम काम कर रहे हैं।’ यमुना पुनर्जीवन के लिए 800 करोड़ रुपये का काम भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गंगा के अविरल प्रवाह के लिए 20 फीसद अतिरिक्त पानी छोड़ा गया है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा, गंगा स्वच्छ करने का हमारा सपना साकार होगा। इसे सुशासन कहा जाता है। केंद्र सरकार ने 13 मई 2015 को नमामि गंगे कार्यक्रम को मंजूरी दी थी। यह गंगा और उसकी सभी सहायक नदियों के पुनर्जीवन की दिशा में एक समग्र प्रयास है।

मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लें : गडकरी

गडकरी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने के लिए कहा है। भाजपा ने ही विपक्षी पार्टियों को एकजुट होने के लिए मजबूर किया है। भाजपा पूरी प्रतिबद्धता से नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए काम करेगी।