ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

नालासोपारा: यूनाइटेड पेट्रो फाइनैंस में दिनदहाड़े दो करोड़ की लूट

सांकेतिक तस्वीर

मुंबई/नालासोपारा, शुक्रवार की सुबह तुलिंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सेंट्रल पार्क स्थित यूनाइटेड पेट्रो फाइनैंस लिमिटेड में 6 नकाबपोश लुटेरे हाथों में पिस्तौल लेकर अंदर घुसे और कर्मचारियों को बंधक बनाकर महज 12 मिनट में लगभग साढ़े चार किलो सोना लूटकर फरार हो गए। इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, वारदात में इस्तेमाल की गई टवेरा कार को लुटेरे विरार (पूर्व) स्थित मोहक सिटी के पास छोड़कर भाग गए। फिल्मी स्टाइल में हुई इस वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुट गई है। सेंट्रल पार्क स्थित ‘यूनाइटेड पेट्रो फाइनैंस लिमिटेड’ की नालासोपारा ब्रांच में शुक्रवार सुबह 09.45 बजे के करीब टवेरा कार से आए 6 नकाबपोश लुटेरे ऑफिस में घुस गए। लुटेरों ने ब्रांच में मौजूद कर्मचारियों को पिस्तौल दिखाकर उन्हें बंधक बना लिया और तिजोरी की चाबी लेकर महज 12 मिनट में लगभग साढ़े चार किलो सोना लेकर फरार हो गए। वारदात के बाद लुटेरे विरार की तरफ निकले और मोहक सिटी के पास अपनी कार छोड़कर फरार हो गए।
सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पालघर एसपी गौरव सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विजयकांत सागर, पालघर क्राइम ब्रांच के सीनियर पीआई जितेंद्र वनकोटी, डीवायएसपी प्रशांत परदेशी, पुलिस निरीक्षक आनन्द मुदलियार सहित पुलिस की कई टीमें मौजूद थीं। लुटेरों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। घटना के बाद जिलेभर में नाकाबंदी कर दी गई है।
गौरतलब है कि सितंबर 2013 में इसी तरह दिनदहाड़े 4 लुटेरों ने नालासोपारा (पश्चिम) स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में कैश डालने आई कैश वैन से तीन करोड़ 85 लाख रुपये लूट लिए थे। लुटेरे वारदात में इस्तेमाल की गई कार को विरार (पूर्व) के इसी इलाके में छोड़कर फरार हो गए थे।