ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नालासोपारा हथियार केस में आरोपी को ATS ने किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्‍ट्र ऐंटी टेररेज्‍म स्क्वॉड (एटीएस) ने नालासोपारा हथ‍ियार मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया शख्स पश्चिम बंगाल का मूल निवासी है, जिस पर सनबर्न म्यूजिक फेस्टिवल में हमले की साजिश रचने का भी आरोप है।
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान प्रताप जूदिश्तर हाजरा के तौर पर की गई है, जो कि पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। सूत्रों के अनुसार आरोपी के ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने पर एटीएस की टीम ने उसे दक्षिण 24 परगना के नैनापुर से गिरफ्तार किया। कोर्ट ने आरोपी को 30 जनवरी तक कस्टडी में भेज दिया है।

30 जनवरी तक एटीएस की कस्टडी में भेजा गया आरोपी
प्रताप हाजरा पर आरोप है कि उसने 2017 दिसंबर में पुणे में आयोजित हुए सनबर्न फेस्टिवल पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। हालांकि यह प्लानिंग सफल नहीं हो सकी थी। इसके अलावा 2018 अगस्त में नालासोपारा में बरामद किए गए हथियारों के केस में भी आरोपी की तलाश थी। कोर्ट ने उसे 30 जनवरी तक एटीएस की कस्टडी में भेज दिया है।

महाराष्‍ट्र को धमाकों से दहलाने की थी तैयारी
गौरतलब है क‍ि 10 अगस्‍त 2018 को एटीएस ने सनातन संस्‍था से जुड़े सदस्‍य राउत के नालासोपारा स्‍थ‍ित बंगले से 20 न‍िष्‍क्र‍िय बम, ज्‍वलनशील पदार्थ, दो बोतल जहर और कुछ दस्‍तावेज बरामद क‍िए थे। इस मामले में 25 साल के शरद कालस्‍कर को नालासोपारा से ग‍िरफ्तार क‍िया गया था, वहीं 30 साल के सुन्‍धवा गोंधालेकर को पुणे में पकड़ा गया था। इसके बाद गोंधालेकर एटीएस टीम को पुणे एक गोदाम में ले गया, जहां अवैध रूप से हथ‍ियार रखे गए थे। इन हथ‍ियारों और बारूदों से राज्‍य में कथित रूप से आतंकी घटना को अंजाम देने की मंशा थी।