ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र ने ”NMACC BACHPAN” किया लॉन्च, यहां से कर सकते हैं टिकट की बुकिंग

मुंबई: नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र ने 2 से 14 साल की उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया स्पेशल सेलिब्रेशन ‘एनएमएसीसी बचपन’ प्रस्तुत किया है। ‘एनएमएसीसी बचपन’ बढ़ते सालों की लर्निंग और क्रिएटिविटी से प्रेरणा लेता है। बच्चों को उनके जीवन के शुरूआती सालों में मजेदार और इंटरेक्टिव तरीकों से आर्ट्स और कल्चर के बारे में सीखने के लिए प्रोत्साहित करने और माता-पिता को अपने बच्चों के साथ बेहतरीन मोमेंट्स का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित करने की कल्पना की गई।
संस्थापक अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा- ‘मुझे ‘एनएमएसीसी बचपन’ की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो 11 दिनों तक चलने वाला बच्चों का अनोखा त्योहार है। यूनिक शो, इमर्सिव वर्कशॉप और अनोखे एक्सपीरियंस की एक शानदार श्रृंखला के साथ, हमें उम्मीद है कि यह युवा शिक्षार्थियों के दिल और दिमाग को खुशी और प्रेरणा से भर देगा! उन्होंने कहा, हमारे फेस्टिवल की मल्टी-फॉर्मेट प्रोग्रामिंग एक ऐसा वातावरण बनाएगी जहां मनोरंजन के साथ-साथ सीखने का भी मौका मिलेगा! कला और संस्कृति को रोमांचक, आकर्षक और हर बच्चे के जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बनाने का यह हमारा विनम्र प्रयास है। मैं सभी बच्चों को उनके परिवारों के साथ ‘एनएमएसीसी बचपन’ में क्रिएटिविटी और बचपन के इस उत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित करती हूं।
20 जुलाई से शुरू होकर, 11 दिनों के दौरान, 2-14 वर्ष की आयु के बच्चे स्टूडियो थिएटर, द क्यूब और पूरे सेंटर में कई सार्वजनिक स्थानों पर रोमांचक शो और गतिविधियों की एक विविध श्रृंखला का अनुभव कर सकते हैं। इनमें टाइमलेस भारतीय कल्पित कथा का नैरेशन, एक इंटरैक्टिव लाइव साइंस शो, जैमिंग सेशन, एक यूनिक डांस-मीट-सर्कस एक्ट, एंटरटेनिंग रिजनल थिएटर, मजेदार आर्ट्स, टेक वर्कशॉप और बहुत कुछ शामिल हैं। ‘फैबलैब शो’ से लेकर ‘चिप’ में एक यूनिक को-होस्ट साइंस रोबोट, ‘क्लासिकल इंडियन टेल्स’ पारंपरिक और अनुकूलित लोक कथाओं की एक पूरी नई दुनिया को सामने ला रहा है, टैगोर की टाइलेस शॉर्ट स्टोरी ‘काबुलीवाला’ के इमोशनल स्टेज रूपांतरण तक, सांस्कृतिक केंद्र के चारों ओर नियोजित विविध प्रोग्रामिंग और गतिविधियों को मौज-मस्ती के लिए डिजाइन किया गया है। इमर्सिव प्रोग्रामिंग को एक स्पेशल ‘स्वदेश किलकारी एडिशन’ आर्ट्स और क्राफ्ट्स जोन के लॉन्च के साथ चल रहे स्वदेश प्रदर्शनी के साथ जोड़ा गया है। इसके टिकट 250 रुपये से शुरू होते हैं। टिकट वेबसाइट एनएमएसीसी डॉट कॉम और बुक माई शो डॉट कॉम पर बुक कर सकते हैं।

बता दें कि नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर भारत में पहला सांस्कृतिक केंद्र है जहां कई कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे। नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर निस्संदेह एक ऐसा सेंटर है जहां कलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और युवा अपनी कला को प्रदर्शित भी कर पाएंगे।