देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

न्यूयार्क के सबवे स्टेशन पर गोलीबारी में 13 घायल, अज्ञात हमलावर ने पहन रखा था गैस मास्क

न्यूयार्क: न्यूयार्क के ब्रुकलिन में एक मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार सुबह स्थानीय समयानुसार 8.30 बजे कई लोगों को गोली मार दी गई। शहर के अग्निशमन विभाग ने यह जानकारी दी। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ यात्रियों की देखभाल करते हुए दिखाया गया है। घटनास्‍थल पर विस्फोटक भी पाए गए।
एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि 13 लोगों को गोली मारी गई। अधिकारी ने कहा, पुलिस गैस मास्क और बनियान पहने एक व्यक्ति की तलाश कर रही है। हिंसक प्रकरण ने सार्वजनिक सुरक्षा के बारे में आशंकाओं को बढ़ा दिया, जिसने न्यूयार्क शहर को कोविड महामारी से उबरने में बाधा पैदा की। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि सनसेट पार्क के 36वें स्ट्रीट स्टॉप पर मंगलवार सुबह की भीड़ के दौरान यह हमला हुआ। पुलिस ने बताया है कि उसे स्टेशन के अंदर कोई सक्रिय विस्फोटक डिवाइस नहीं मिली है।
व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव Jen Psaki ने बताया कि घटना को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन को भी जानकारी दी गई है। व्‍हाइट हाउस के सीनियर स्‍टाफ किसी भी तरह की सहायता के लिए न्‍यूयार्क के मेयर और पुलिस कमिश्‍नर के साथ संपर्क में हैं।
पुलिस अधिकारियों को 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर बुलाया गया, जहां डी, एन और आर लाइनें सनसेट पार्क से सुबह करीब 8:30 बजे गुजरती हैं। द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें स्टेशन के अंदर धुएं की सूचना भी मिली थी।
ट्रांजिट अधिकारियों ने कहा कि अनिर्दिष्ट जांच के कारण डी, एन और आर लाइनों पर ट्रेनें रोक दी गईं हैं। शहर के मेट्रो का संचालन करने वाली मेट्रोपालिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने कहा कि कोई अतिरिक्त विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं है। शहर के मेयर एरिक एडम्स के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया क्योंकि रिपोर्ट अभी भी प्रारंभिक थी।