देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पाकिस्तान के पेशावर में नमाज़ के दौरान मस्जिद में विस्फोट, 40 की मौत, 50 से ज्यादा लोग घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के दौरान एक आत्मघाती बम हमले में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी वहीं 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। धमाका पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में किस्सा ख्वानी बाजार की बरगाह (मस्जिद) के मस्जिद के अंदर हुआ है।
पेशावर पुलिस के मुताबिक, शहर के किस्सा ख्वानी बाजार में दो हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की और वहां खड़े पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है जबकि दूसरा पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। बचाव दल मौका पर पहुंच गया है और घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल ले जा रहा है। स्थानीय लोगों ने भी घायलों को अपने वाहनों पर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस और सुरक्षा टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। लेडी रीडिंग अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि अभी भी दस घायलों की हालत गंभीर है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह संभवतः इमामबाड़े में एक आत्मघाती हमला था। पुलिस अभी और अधिक जांच कर रही है। इस धमाके के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली जा रही है।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने इमामबाड़े पर हमले की कड़ी निंदा की और पीड़ितों को तत्काल चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया।