उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

वाराणसी में ममता बनर्जी बोलीं- ‘खेला होबे और खदेड़ा होबे’

वाराणसी: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को वाराणसी में समाजवादी पार्टी और सुभासपा के मंच पर अखिलेश यादव के साथ जनसभा को संबोधित कर खूब चर्चा बटोरी। ममता ने इ

स दौरान ‘खेला होबे और खदेड़ा होबे’ की बात कहकर काशी की जनता के मूड को भी भांपा और यूपी में तृणमूल कांग्रेस की दस्‍तक देकर अपने लिए जगह भी यूपी वालों के दिल में बनाने की कोशि‍श की। वहीं इंटरनेट मीडिया में शाम तक ममता बनर्जी की काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में हाजिरी लगाने की तस्‍वीरें भी कुछ इस तरह वायरल हुईं कि लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि आखिर बाबा दरबार में उन्‍होंने भगवान भोलेशंकर और उनके प्रिय नंदी से आखिर क्‍या मांग लिया?
जी हां! सवाल स्‍वाभाविक है कि काशी में आकर पूर्व में ही उन्‍होंने गंगा आरती और बाबा दरबार में हाजिरी की इच्‍छा जताई थी। लेकिन, बाबा दरबार में आकर नंदी के कान में अपनी कुछ इच्‍छाएं मांगी जो चर्चा में आ गईं। हालांकि, उन्‍होंने बाबा दरबार में नंदी के कान में क्‍या मनौती मांगी यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ लेकिन जहां से यह तस्‍वीरें वायरल हुईं उस एकाउंट से ममता ने क्‍या मांगा होगा यह स्‍पष्‍ट हो गया।
दरअसल, यह सभी तस्‍वीरें जिस ट्विटर एकाउंट से साझा की गईं उसका नाम ‘दीदी फॉर पीएम’ है। यानी ममता दीदी को पीएम बनाने के लिए ही टीएमसी का एक इंटरनेट मीडिया एकाउंट है। इस लिहाज से सहज माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में नंदी के कान में आखिर क्‍या मांगा होगा।

ममता का देश व्‍यापी सियासी अभियान
बता दें कि बीते दिनों देश में भाजपा के विरोधी मुख्‍यमंत्रियों को एक मंच पर लाने के लिए भी ममता सक्रिय रह चुकी हैं। माना जा रहा है कि यूपी में भाजपा के विरोधी अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार कर अपने लिए समर्थन जुटाने का भी यह प्रयास हो सकता है। इस लिहाज से ममता बनर्जी की ओर से नंदी के कान में माना जा रहा है कि पीएम बनने के लिए उन्‍होंने मन्‍नत मांगी है। वहीं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान ही यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई थी।