दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शरद पवार के सामने मंच से क्यों निकले थे अजित पवार? बताया ये सच…

मुंबई: नयी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार के मंच से उठकर चले जाने का मुद्दा महाराष्ट्र की सियासत में तूल पकड़ता जा रहा है। हर तरफ अजित पवार ही चर्चा का विषय बने हुए हैं। पार्टी सुप्रीमों और चाचा के कार्यक्रम से भतीजा ही उठकर चला जाए तो चर्चा होना भी लाजिमी है।
फ़िलहाल, इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए अजित पवार सोमवार 12 बजे महाराष्ट्र विधानभवन में मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने रविवार की अधिवेशन से चले जाने की घटना पर भी अपनी सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि मैं नाराज नहीं था बल्कि टॉयलेट के लिए गया था। मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा कि मैं बिलकुल भी नाराज नहीं हूं, कहिये तो स्टैंप पेपर पर लिखकर दूं।
पत्रकारों से बातचीत में अजित पवार ने रविवार की घटना पर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में हुए कार्यक्रम में माननीय शरद पवार ने पार्टी की भावी योजनाओं के संदर्भ में संबोधित किया। उसके बाद महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने राज्य में एनसीपी की गतिविधियों के बारे में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मैं आमतौर पर महाराष्ट्र में होने वाले कार्यक्रमों में बोलता हूं।
राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में शरद पवार और अन्य नेता बोलते हैं लेकिन मीडिया ने इसे अलग ही मुद्दा बना दिया जो ठीक नहीं हैं। मैं टॉयलेट के लिए मंच से उठकर बाहर गया था। क्या मैं टॉयलेट के लिए भी नहीं जा सकता? मीडिया को इस तरह की रिपोर्टिंग करने से बचना चाहिए जिसमें कोई तथ्य न हो।

फिर चर्चा में क्यों आये अजित पवार?
दरअसल, रविवार को एनसीपी ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी का बिगुल बजाते हुए दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन रखा था। मंच सजाया गया और 2024 के लिए एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने का ऐलान किया गया लेकिन इस दौरान अजित पवार नाराज नजर आए। वह इतने बिफरे थे कि भरे मंच से उठकर चले गए। उन्हें रोका गया लेकिन वह नहीं रुके। जमकर ड्रामा हुआ। मंच से कहा गया कि वह वॉशरूम गए हैं। उनका इंतजार किया जाता रहा, लेकिन वह नहीं लौटे।

बताया जा रहा है कि एनसीपी मुखिया शरद पवार के बाद मंच पर वह बोलना चाहते थे लेकिन उनकी जगह जयंत पाटिल को बोलने का मौका दे दिया गया, जिससे वह नाराज होकर चले गए।