पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: पालघर जिले में मुख्यमंत्री के जाली ‘हस्ताक्षर’ वाली पर्ची दिखाकर दुकान मालिक से 1.31 करोड़ की ठगी!

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के जाली हस्ताक्षर वाले सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर 1.31 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
वालिव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित जतिन पवार और वसई तालुका के नालासोपारा निवासी शुभम वर्मा पर स्टेशनरी की दुकान के मालिक जिग्नेश गोपानी (50) को ठगने का आरोप है। आरोपित ने दावा किया कि वे राज्य सरकार के ई-पोर्टल की एक फ्रेंचाइजी शुरू करना चाहते थे। उन्होंने गोपानी को एक साझेदारी सौदे की पेशकश की और उनसे फीस के रूप में एक लाख रुपये मांगे। दोनों ने गोपानी से 1,31,75,104 रुपये ले लिए।
25 अगस्त को आरोपित ने गोपानी को ई-पोर्टल फ्रेंचाइजी प्राप्त करने के लिए लाइसेंस, परमिट और अन्य शुल्क के लिए भुगतान की गई राशि के लिए भुगतान पर्ची दी। उन्होंने उसे बताया कि यह राज्य के आबकारी विभाग द्वारा जारी किया गया था। भुगतान पर्ची पर एकनाथ शिंदे का नाम अंग्रेजी में उनके हस्ताक्षर के साथ टाइप किया गया था।
अधिकारी ने बताया कि गोपानी ने मुख्यमंत्री शिंदे के हस्ताक्षर वाली पर्ची को संदिग्ध पाया और पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद शनिवार रात को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था, दोनों आरोपी पवार और वर्मा को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं।