दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़लाइफ स्टाइलशहर और राज्य

पीएम मोदी ने कहा- कोरोना वायरस ने ‘प्रोफेशनल लाइफ’ को पूरी तरह से बदला

नयी दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस के प्रकोप ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लिंक्ड इन पर लिखा है कि कोरोना वायरस ने प्रोफेशनल लाइफ पूरी तरह से बदल कर रख दी है। हमारा घर ही हमारा ऑफिस है। इंटरनेट हमारा नया मीटिंग रूम है। कुछ समय के लिए ऑफिस के सहयोगियों के साथ ब्रेक लेना इतिहास बन गया है। मैं भी इन बदलावों से सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश कर रहा हूं, मेरी मंत्रियों के साथ ज्यादातर बैठकें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होती है।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल कोरोना के खिलाफ जंग जीतने का जज्बा दिखाते हुए ट्वीट किया कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी को मात देने का संकल्प दोहराया। पीएम मोदी ने कहा कि कृपया उचित सावधानी बरतें। हम सब साथ मिलकर अवश्य ही कोविड-19 महामारी को मात देंगे।

पीएम दी ने की छोटे दुकानदारों के योगदान की सरहना
पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को उनके योगदान के लिए सराहना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- छोटे-छोटे दुकानदारों ने पूरी सामाजिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। समाज और देश इनके इस योगदान को हमेशा याद रखेगा। मैं जानता हूं कि खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और दूसरों से इसका पालन करवाना चुनौतीपूर्ण है।
पीएम ने आगे लिखा- भविष्य में भी दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चलें, हमें यह सुनिश्चित करना है। संकट की घड़ी में इस योगदान के लिए सभी दुकानदार और व्यापारी बधाई के पात्र हैं।
इससे पहले आज ही पीएम मोदी ने अपने लिंक्डइन पेज पर कहा था कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एकता और भाईचारे की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना हमला करने से पहले धर्म, जाति,रंग भाषा और सीमाएं नहीं देखता है। उन्होंने अपने लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि मुश्किल वक्त में हम सबको साथ मिलकर इस चुनौती से निपटने की जरूरत है। पीएम ने आगे लिखा- कोरोनावायरस ने पेशेवर लाइफ पूरी तरह से बदल दिया है। हमारा घर ही हमारा ऑफिस बन गया है। इंटरनेट हमारा नया मीटिंग रूम है। कुछ समय के लिए ऑफिस के सहयोगियों के साथ ब्रेक लेना इतिहास बन गया है।
प्रधानमंत्री मोदी का यह कमेंट उसी दिन आया है जब उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक अस्पताल पर मुसलमानों के इलाज पर पाबंदी लगाने के लिए FIR दर्ज की गई है। दरअसल स्थानीय अखबारों में इस अस्पताल ने एक विज्ञापन दिया था कि मुसलामानों का इलाज यहां कोरोना स्क्रीनिंग के बाद भी किया जाएगा। हालांकि अस्पताल ने इसके लिए माफी मांग ली है।