पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रव्यवसायशहर और राज्य

पुणे की फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, 500 दुकानें जलकर हुईं खाक!

पुणे: महाराष्‍ट्र के पुणे के कैंप इलाके में स्थिति फैशन स्ट्रीट मार्केट में शुक्रवार देर रात अचानक लगी आग ने भीषण तांडव मचाया। इस हादसे में 450 दुकानें जलकर खाक हो गईं। सूचना मिलने पर चारों तरफ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरी की पूरी फैशन स्ट्रीट की दुकानें जलकर ख़ाक हो गईं।
पुणे के अग्निशमन विभाग ने जानकारी दी है कि आग पर काबू पा लिया गया है। अब तक किसी भी हताहत की सूचना नहीं है, लेकिन हॉकर्स और दुकान मालिकों को भारी नुकसान हुआ क्योंकि उनकी दुकानें जलकर खाक हो गईं हैं।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानिपे ने बताया कि आग पर कापू पाने के लिए लगभग 16 फायर टेंडर और 2 पानी के टैंकर मौजूद थे। काफी मशक्कत के बाद करीब 1:06 बजे आग पर काबू पाया गया। हालांकि, कूलिंग ऑपरेशन अब भी जारी है और 10 अधिकारियों सहित 60 अग्निशमन अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

मिली जानकारी के मुताबिक, फैशन स्ट्रीट मार्केट में कपड़े और जूते का काम होता है। इस बाजार में 450 से अधिक स्‍टॉल हैं। कपड़ों और जूते की मार्केट होने के कारण आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया।

कबाड़ की दुकान में लगी आग, एक की मौत
दूसरी घटना में पुणे के एक घनी आबादी वाले इलाके में एक कबाड़ की दुकान में शुक्रवार तड़के आग लगने से एक 27 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना गंज पेठ इलाके में घटी। कबाड़ की दुकान में आग देर रात करीब 1.15 बजे लगी। पानी के टैंकरों को घटनास्थल पर भेजा गया और आधे घंटे के भीतर आग बुझा दी गई। उन्होंने बताया कि आग लगने के समय दुकान के अंदर फंसा शिवकांत कुमार नामक एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को ससून जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।