Uncategorisedपुणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुणे में आग लगी इमारत से दमकल विभाग ने 10 बिल्लियों को सुरक्षित निकाला!

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 10 पर्शियन बिल्लियां फंस गई थी। कल से ही दमकल विभाग का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था। शनिवार को दमकल विभाग की टीम ने सभी बिल्लियों का रेस्क्यू कर लिया। दमकल विभाग के एक अधिकारी न बताया कि ये सभी जानवर एक फ्लैट में फंस गए थे, जो आग के कारण धुएं से भरा हुआ था, लेकिन हम उन्हें बचाने में कामयाब रहे हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे फायर ब्रिगेड ने घोरपड़े पेठ की एक इमारत से कुछ नागरिकों और 10 पर्शियन बिल्लियों को बचाया। दमकल अधिकारी पीआर खेडेकर ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शाम करीब 6.55 बजे दमकल कंट्रोल रूम इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी। आनन-फानन में दमकल की एक टीम फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंची।
खेडेकर ने आगे कहा कि दूसरी मंजिल पर एक अपार्टमेंट के पास फेंके गए सामान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। आग लगने के बाद ऊंची-ऊंची लपटें देखी गईं। उन्होंने कहा कि हमने कुछ ही देर में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया और इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।