पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पुणे में बिरयानी की दुकान में आग, 6 वर्षीय बच्ची की दम घुटने से हुई मौत!

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार को सदाशिव पेठ बाजार इलाके में एक बिरयानी की दुकान में आग लगने से छह साल की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक संदिग्ध एलपीजी गैस सिलेंडर रिसाव के कारण आग सुबह लगभग 10.45 बजे लगी और तेजी से पूरे दुकान में फैल गई. आग की लपटों ने मेजानाइन मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया, जहां मालिक नईम खान और उनका परिवार रह रहा था.
जैसे ही नईम खान और अन्य ग्राहकों ने शोर मचाया, उनकी पत्नी दो बच्चों के साथ ऊपर की मंजिल से नीचे उतरने में कामयाब रही, लेकिन एक लड़की, जो वहां सो रही थी, धुएं के कारण ऊपर फंस गई.
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने लड़की को बचाने में कामयाबी हासिल की, जिसकी पहचान इकरा नईम खान के रूप में हुई और उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया. दो घंटे से अधिक समय तक आग पर काबू पाने के बाद, फायर ब्रिगेड ने इसे नियंत्रित करने में कामयाबी हासिल की.
हर वक्त व्यस्त रहने वाला सदाशिव पेठ बाजार घटना की जांच की जा रही है, क्योंकि परिसर से तीन गैस सिलेंडर बरामद किए गए थे, जिनमें से एक लीक हो रहा था. फिलहाल, आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है, कुछ समय में ही आग पर काबू पा लिया गया.