चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा से इस्तीफा, कहा- TMC में मेरा दम घुट रहा है; ‘ऑक्सीजन’ लेने बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

नयी दिल्ली: शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। दरअसल, पूर्व रेल मंत्री और टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राज्यसभा में अपना इस्तीफा दुखी मन से दिया।

विकास न होने के लिए ममता बनर्जी को ठहराया जिम्मेदार
उन्होंने सदन से कहा कि मेरा टीएमसी में दम घुट रहा है। मैं, जिस राज्य से जुड़ा हूं, वहां पर हिंसा का दौर जारी है। मेरी इच्छा है कि पश्चिम बंगाल में विकास हो। लेकिन कुछ नहीं कर पा रहा हूं। उन्होंने पश्चिम बंगाल में विकास न होने के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार ठहराया। साथ ही यह भी कहा कि सदन इससे ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं।

त्रिवेदी को लेकर सियासी चर्चा शुरू
वहीँ दिनेश त्रिवेदी के इस तरह इस्तीफा दिए जाने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वो आगामी कुछ दिनों में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, इस बारे में उन्होंने अभी कुछ नहीं कहा है।

इससे पहले 2015 में भी उनके भगवा दल में शामिल होने की अटकलें थीं। ऐसे में एक बार फिर से चर्चाओं का बाज़ार गरम हैं कि क्या टीएमसी में घुटन महसूस करने वाले त्रिवेदी को बीजेपी में ‘ऑक्सीजन’ मिल सकती है? इस बीच बीजेपी महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने उनका बीजेपी में स्वागत करने की बात कही है।
कहा जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी बीते एक महीने से बीजेपी के संपर्क में थे और भगवा दल में एंट्री के इरादे से ही उन्होंने आज नाटकीय अंदाज में राज्यसभा के फ्लोर पर ही सदन से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। इस्तीफा देते हुए त्रिवेदी ने कहा, ‘हर मनुष्य के जीवन में एक घड़ी आती है, जब उसको उसकी अंतरआत्मा की आवाज सुनाई देती है। मेरे जीवन में भी ऐसी ही घड़ी आई थी। देश बड़ा है या पक्ष बड़ा है। आज जब देखते हैं कि देश की क्या परिस्थिति है। पूरी दुनिया भारत के तरफ देख रही है।’

विजयवर्गीय बोले- BJP में स्वागत है
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, बंगाल के लोगों की सेवा करने वाले एक नेता का टीएमसी में सम्मान नहीं किया गया। यदि वह बीजेपी में आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि दिनेश त्रिवेदी जी मुझे वे साल भर पहले हवाई अड्डे पर मिले थे तो कहा था बहुत खराब स्थिति है और मैं काम नहीं कर पा रहा हूं। उन्होंने TMC से इस्तीफा दिया है। वे भाजपा में आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।