ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पूर्व CM अजीत जोगी की हार्टबीट और ब्लडप्रेशर सामान्य, पर हालत तीसरे दिन भी गंभीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हार्टबीट और ब्लड प्रेशर अब सामान्य है। हालांकि उनके दिमाग की गतिविधियां अभी भी न के बराबर हैं। वह अभी वेंटिलेटर पर ही हैं। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि अभी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

वेंटिलेटर के माध्यम से दी जा रही सांस
जोगी के परिवार के सदस्यों के अनुसार अजीत जोगी शनिवार सुबह व्हीलचेयर पर गार्डन में घूम रहे थे। इसी दौरान वह अचानक बेहोश हो गए थे।
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी सोमवार को अस्पताल में अजीत जोगी का हाल जानने के लिए पहुंचे। श्रीनारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया, अजीत जोगी के शरीर का तापमान और मस्तिष्क में ऑक्सीजन कम करने के लिए उन्हें बेहोशी की दवाइयां दी जा रही हैं। इसके बाद उनके मस्तिष्क का रिस्पांस देखा जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. महंत, पूर्व सीएम रमन सिंह अस्पताल मिलने पहुंचे
प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का हाल जानने के लिए सोमवार काे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित कई कांग्रेसी नेता भी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान अजीत जोगी की पत्नी और विधायक डॉ. रेणु जोगी व उनके बेटे अमित जोगी से मुलाकात की और तबीयत के बारे में पूछा। वहीं डॉ. रमन सिंह आईसीयू में जोगी को देखने के लिए भी गए।

शनिवार को पड़ा था दिल का दौरा
पूर्व सीएम अजीत जोगी शनिवार सुबह अपने बंगले के लॉन में गंगा इमली खा रहे थे। इसी दौरान उसका बीज उनकी सांस नली में अटक गया। जिसके कारण उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ और फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उनकी सांस नली से बीज निकाल दिया, लेकिन इसके बाद से वे आईसीयू में हैंं। वहीं रविवार देर रात सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह फैल गई। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बयान जारी कर इसका खंडन किया।

भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए अजीत जोगी वर्तमान में मारवाही क्षेत्र से विधायक हैं। उनकी पत्नी रेनु जोगी कोटा क्षेत्र से विधायक हैं। जोगी वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान यहां के पहले मुख्यमंत्री बने तथा वर्ष 2003 तक मुख्यमंत्री रहे।