उत्तर प्रदेशदिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

प्रधानमंत्री मोदी की अपील- कोरोना के डर से ना जाएं गांव

नयी दिल्ली: कोरोनावायरस के संक्रमण के डर से शहर छोड़कर गांव लौटने वाले लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक अपील की है कि वे ऐसा ना करें। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।
अगले ट्वीट में पीएम ने कहा- कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।

पीएम ने तमिलनाडु सरकार के कदमों की प्रशंसा की
तमिलनाडु में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गए कदमों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा की है। मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को फोन किया और इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाये गए कदमों के लिए उन्हें बधाई दी।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने मोदी को धन्यवाद दिया और राज्य में अपनी सरकार द्वारा किए गए उपायों के बारे में विस्तार से बताया। पलानीस्वामी ने मोदी को सूचित किया कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान तमिलनाडु में उनके नौ सूत्री एजेंडे का पालन किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ‘सामाजिक मेलजोल से दूरी’ बनाये रखने पर जोर देते हुए रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया था।