उत्तर प्रदेशदिल्लीमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

फेयर एंड लवली का नाम बदलेगी हिन्दुस्तान यूनीलीवर

नयी दिल्ली: बड़ी कंपनी हिन्दुस्तान यूनीलीवर, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली फेयर एंड लवली क्रीम का नाम बदलने जा रहा है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि फेयर एंड लवली से फेयर शब्द को हटाने की बात चल रही है, नया ब्रांड नेम सभी की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जाएगा। कंपनी जो नए नाम के साथ अपने प्रोडक्ट लॉन्च करेगी वो अलग-अलग स्किन टोन वाली महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि फेयर एंड लवली को लेकर कई सारे आरोप लगे थे। खासकर स्किल कलर को लेकर कंपनी पर भेदभाव करने का आरोप लगा था। जिसके बाद अब कंपनी ने ब्रांड नेम ही चेंज करने विचार कर रही है। हिन्दुस्तान यूनीलीवर ने गुरुवार को कहा है कि वो अपने ब्रांड के नाम में से फेयर शब्द का इस्तेमाल बंद कर देगी। कंपनी ने यह भी बताया कि उसने अपने नए नाम के लिए अप्लाई किया हुआ है। हालांकि इसके लिए अभी अप्रूवल नहीं मिला है।

दरअसल कुछ दिन पहले एएससीआई ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के ‘फेयर एंड लवली ब्रांड के एडवांस्ड मल्टी विटामिन से संबंधित विज्ञापन को भी भ्रामक करार दिया है। अप्रैल में जिन अन्य प्रमुख ब्रांडों के विज्ञापन पर परिषद ने आपत्ति जताई है उनमें एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, एफसीए इंडिया ऑटोमोबाइल्स, ग्रोफर्स, मेकमाईट्रिप और इंडिगो एयरलाइंस शामिल हैं। इसके अलावा इसके गोरा बनाने वाले दावे को लेकर भी यहं ब्रांड काफी चर्चा में रहा था।