दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

बाबा रामदेव बोले- पाकिस्तान की तरह चीन को सबक सिखाना चाहिए

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव ने चीन और भारत के बीच जारी तनाव को लेकर न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि चीन का विकल्प अब भारत को तलाशना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा कि हमें पाकिस्तान की तरह चीन को सबक सिखाना चाहिए. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि चीन का संपूर्ण बहिष्कार करना होगा तभी कुछ होगा.
उन्होंने कहा इस वक्त किसी भी पार्टी का ऐसा कोई भी बयान नहीं आना चाहिए जिससे देश या दुनिया में भारत का नाम खराब हो. मैं हाथ जोड़कर राजनीतिक दलों से कह रहा हूं कि देश के मुद्दे पर सबको एक साथ होना चाहिए.
उन्होंने आगे कहा, चाहे जो भी समझौते पहले किए गए हो कि हमारे सैनिक चीन की सेना के साथ हथियारों के साथ भिड़ंत नहीं करेंगे, अब आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए और हमारे सैनिकों को चीन सीमा पर भी वैसे ही तैनात होना चाहिए जैसे हम पाकिस्तान के साथ सीमा पर तैनात रहते हैं. अब चीन के साथ पुराने सभी गलत समझौते निरस्त कर देने चाहिए.
योग गुरु ने आगे कहा, अब हमें बड़े फैसले लेने होंगे, जैसे पाकिस्तान को भीतर घुसकर सबक सिखाया था, ऐसे ही इस बार चीन को सबक सिखाना चाहिए. मोदी जी के साथ आज पूरा देश खड़ा है.
हिन्दी-चीनी भाई-भाई के नारे लगने बंद होने चाहिए. चीन ने हमेशा हमारे साथ धोखा किया है. उस देश में मानवता नहीं है. इसबार हमें पीछे नहीं हटना चाहिए. यदि इस बार हमने जवाब नहीं दिया तो पूरी दुनिया में भारत की तौहीन होगी.
उन्होंने कहा कि इस वक्त पूरी दुनिया की 80 फीसदी आबादी चीन के खिलाफ है. उसने पूरी दुनिया को संकट में डाला. लाखों लोगों की मौत हुई. मानवता के संहार करने का महापाप चीन ने किया है. सारी दुनिया को चीन के खिलाफ लड़ना चाहिए और भारत उसका नेतृत्व करे. मोदी जी इसको करने में सक्षम हैं.